MP के महू में बम ब्लास्ट, आपसी विवाद में युवक ने पटका बम, 1 की मौत और कई घायल

शराब पार्टी कर रहे लोगों में हुआ था विवाद, आर्मी की फायरिंग रेंज में छोड़े जाने वाले बम को उठा लाया था युवक

Updated: Aug 15, 2022, 10:31 AM IST

MP के महू में बम ब्लास्ट, आपसी विवाद में युवक ने पटका बम, 1 की मौत और कई घायल

महू। इंदौर के पास महू में देर रात बम ब्लास्ट होने से एक की मौत हो गई, जबकि करीब दर्जनभर लोग घायल बताए जा रहे हैं। हादसा रविवार देर रात तब हुई जब शराब पार्टी कर रहे दो गुटों में किसी बात को लेकर विवाद उत्पन्न हो गया। घटना महू के बडगोंड थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बेरछा की है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक ग्राम बेरछा में ध्वजारोहण कार्यक्रम की तैयारियां की जा रही थीं। रात में दो गुट के लोग आपस में बैठकर शराब पार्टी करने लगी। शराब पीते वक्त ही उनके बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ा कि एक युवक आर्मी की फायरिंग रेंज में छोड़े जाने वाले बम को उठा लाया और भीड़ के बीच फोड़ दिया। 

यह भी पढ़ें: पानी के प्रेशर से ढहा कारम डैम का वॉल, तेज रफ्तार से बहाव शुरू, डूबने के कगार पर कई गांव

अचानक हुए धमाके से गांव के लोग सहम गए। बताया जा रहा है कि इस घटना में बम फोड़ने वाले युवक की मौत हो गई। जबकि करीब दर्जनभर लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि घायलों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं।

इनमें से चार की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है और उन्हें बेहतर इलाज के लिए इंदौर रेफर कर दिया गया है। शुरुआती रिपोर्ट्स के मुताबिक बम आर्मी रेंज से लाया गया था। स्थानीय लोगों के अनुसार बेरछा में आर्मी की प्रैक्टिस रेंज है। यहां आर्मी के जवान बम फोड़ने की प्रैक्टिस करते हैं। कई बार बम नहीं फूटते हैं तो वे इन्हें जंगल में छोड़ कर चले जाते हैं। तांबे के लालच में गांव के लोग इन्हें जंगल से उठा ले आते हैं।