NEET JEE Exam 2020: परीक्षार्थियों को मिलेगी फ्री परिवहन सुविधा

JEE Main Exam 2020: नीट-जेईई परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र तक आने जाने के लिए मिलेगी परिवहन सुविधा, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों ने दिया भरोसा, कलेक्टर करेंगे इंतज़ाम

Updated: Aug 31, 2020 05:55 PM IST

NEET JEE Exam 2020: परीक्षार्थियों को मिलेगी फ्री परिवहन सुविधा

भोपाल। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में जेईई मेन और नीट-2020 के परीक्षार्थियों को मुफ़्त परिवहन सुविधा देने का निर्णय लिया गया है। एमपी के सीएम शिवराज सिंह ने ट्वीट कर यह जानकारी दी थी। उनके बाद छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट करते हुए कहा कि नीट-जेईई परीक्षा परीक्षा में शामिल हो रही छात्राओं के साथ उनके एक अभिभावक को भी यात्रा की अनुमति होगी। यह यात्रा निःशुल्क होगी और इसके लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि जेईई मेन और नीट-2020 के परीक्षार्थियों को कोरोना के कारण समस्या न हो यह तय करने के लिए उनके आने-जाने का मुफ्त परिवहन साधन उपलब्ध करवाया जाएगा। इसके लिए परीक्षार्थी को 181 या मध्यप्रदेश ई-पास पोर्टल https/mapit.gov.in/covid-19 पर संपर्क कर रजिस्टर कराना होगा। इस प्रक्रिया में विद्यार्थियों को नाम, पता, मोबाइल नंबर, परीक्षा की तारीख और स्थान (कहां से कहां) का उल्लेख करना होगा। संबंधित जिला प्रशासन परीक्षार्थी को यह सुविधा उपलब्ध करवाएगा।

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट करते हुए कहा कि नीट-जेईई परीक्षा परीक्षा में शामिल हो रही छात्राओं के साथ उनके एक अभिभावक को भी यात्रा की अनुमति होगी, यात्रा निःशुल्क होगी और इसके लिए कोई राशि नहीं ली जाएगी। इसका व्यय राज्य शासन द्वारा वहन किया जाएगा।

सीएम बघेल ने कहा कि सभी जिला कलेक्टरों को राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित की जा रही प्रवेश परीक्षाओं जैसे आईआईटी जेईई (JEE) और नीट (NEET) परीक्षा के परीक्षार्थियों को उनके परीक्षा केन्द्रों तक लाने और उनकी वापसी के लिए निःशुल्क परिवहन की व्यवस्था के निर्देश दिए गए हैं।