कोरोना के क़हर के बीच वी डी शर्मा की सभा पर कांग्रेस का वार, क्या नियम सिर्फ़ जनता के लिए हैं

मध्य प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष वी डी शर्मा इंदौर में नगर निकाय चुनावों के मद्देनज़र चुनावी बैठकें और सभाएं कर रहे हैं

Updated: Mar 06, 2021, 02:18 PM IST

भोपाल। प्रदेश में एक बार फिर कोरोना के कहर ने ज़ोर पकड़ लिया है। शिवराज सरकार भी कोरोना के कहर को देखते हुए नाईट कर्फ्यू लगाने पर विचार कर रही है। लेकिन दूसरी तरफ बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा चुनावी बैठकों और सभाओं में लगातार शामिल हो रहे हैं। वीडी शर्मा के इस रवैये को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर तीखा प्रहार किया है। कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने पूछा है कि क्या सारे नियम सिर्फ आम जनता के लिए ही हैं? 

दरअसल यह सारी जद्दोजेहद प्रदेश में आगामी नगर निकाय चुनावों को लेकर है। वीडी शर्मा आज पार्टी की तैयारियों का जायज़ा लेने इंदौर पहुंचे हुए थे। लेकिन कार्यक्रम के दौरान स्टेज पर इक्का दुक्का नेताओं को छोड़ किसी नेता को मास्क तक पहने नहीं देखा गया। खुद वी डी शर्मा भी बिना मास्क के नज़र आए। सोशल डिस्टेंसिंग का भी दूर-दूर तक कहीं पता नहीं था।

यह भी पढ़ें : Narottam Mishra: मैं नहीं पहनता मास्क

कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने वीडियो साझा करते हुए कहा, 'ये है इंदौर में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा की चुनावी बैठक ...?एक तरफ़ कोरोना की चिंता,आम आदमी पर तमाम प्रतिबंध , धार्मिक आयोजन तक निरस्त और भाजपा के भीड़ भरे आयोजन जारी...?ना किसी ने मास्क लगाया ना नियमो का पालन किया...?भाजपा का दोहरा चरित्र।' 

सलूजा ने आगे कहा, 'एक तरफ कोरोना को लेकर मुख्यमंत्री रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाने की बात कर रहे है,तमाम प्रतिबंध लग चुके है, निरस्त हो चुकी है लेकिन भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष की आज इंदौर में विशाल रैली , चुनावी बैठके हो रही है ?क्या नियम जनता के लिये ,क्या भाजपा के इन आयोजनो के लिये कोई नियम नहीं ?' 

दरअसल शुक्रवार को पूरे प्रदेश में कोरोना के कुल 467 मामले दर्ज किए गए। इनमें सबसे ज़्यादा 173 मामले इंदौर में ही दर्ज किए गए। इसके बाद भोपाल में 104 नए मामले दर्ज किए गए। कोरोना के बढ़ते मामलों पर काबू पाने के लिए राज्य सरकार नाइट कर्फ्यू लगाने पर विचार कर रही है। लोगों का मास्क पहनना अनिवार्य किया जा रहा है। लेकिन ऐसे माहौल में भी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष तमाम सतर्कता को ताक पर रखते हुए नियमों की धज्जियाँ उड़ा रहे हैं।