कांग्रेस से पाला बदलकर BJP में जाने वाले सचिन बिरला के खिलाफ़ गोविंद सिंह ने दिया शपथपत्र

सचिन बिरला पर दल-बदल कानून का उल्लंघन करने का आरोप, विधायकी से इस्तीफा दिए बगैर हुए थे भाजपा में शामिल, कांग्रेस विधायक दल के मुख्य सचेतक गोविंद सिंह ने स्पीकर को दिया शपथपत्र

Updated: Nov 26, 2021, 11:28 AM IST

कांग्रेस से पाला बदलकर BJP में जाने वाले सचिन बिरला के खिलाफ़ गोविंद सिंह ने दिया शपथपत्र

भोपाल। उपचुनाव से पहले कांग्रेस से पाला बदलकर बीजेपी में जाने वाले बड़वाह विधायक सचिन बिरला की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। बिरला के खिलाफ दल बदल कानून के तहत कार्रवाई हो सकती है। कांग्रेस विधायक दल के मुख्य सचेतक डॉ गोविंद सिंह ने इस बाबत विधानसभा में गुरुवार को शपथ पत्र दिया है।

दरअसल, विधायक सचिन बिरला विधायकी पद से इस्तीफा दिए बगैर बीजेपी में चले गए थे। उन्होंने खंडवा संसदीय क्षेत्र के बड़वाह में सीएम शिवराज की मौजूदगी में बीते 24 अक्टूबर को राजनीतिक मंच से बीजेपी जॉइन किया था। उन्होंने चुनावी सभा में कांग्रेस छोड़ने की बात कही और शिवराज सिंह चौहान ने उनका बीजेपी में स्वागत किया था।

यह भी पढ़ें: MP में 100 के पार हुए कोरोना के एक्टिव मामले, पिछले 6 दिनों में 89 नए मामले आए सामने

कांग्रेस विधायक दल के मुख्य सचेतक डॉ गोविंद सिंह ने बीते 9 नवंबर को पत्र लिखा था। हालांकि, शपथ पत्र नहीं होने की वजह से उन्होंने कार्रवाई लंबित रखने का पत्र दे दिया था। अब गोविंद सिंह शपथ पत्र के साथ ही उन सभा का वीडियो सीडी प्रस्तुत कर निरर्हता नियम 1986 के नियम आठ के तहत विधि संगत कार्रवाई का अनुरोध किया है।

सिंह ने कहा है कि संविधान की दसवीं अनुसूची के अधीन निर्मित मध्य प्रदेश विधानसभा सदस्य दल परिवर्तन के आधार पर निरर्हता नियम 1986 के नियम आठ के तहत जल्द कार्रवाई की जाए। अधिकारियों ने बताया कि विधानसभा अध्यक्ष नोटिस जांचने के बाद आगामी कार्रवाई के लिए निर्देश देंगे।