MP में 100 के पार हुए कोरोना के एक्टिव मामले, पिछले 6 दिनों में 89 नए मामले आए सामने

मध्य प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 14 मामले सामने आए हैं, जिसमें भोपाल में 6 और इंदौर में कोरोना के 5 मामले दर्ज किए गए हैं

Publish: Nov 26, 2021, 09:43 AM IST

MP में 100 के पार हुए कोरोना के एक्टिव मामले, पिछले 6 दिनों में 89 नए मामले आए सामने

भोपाल। कोरोना प्रतिबंधों से सौ फीसदी ढील देने की घोषणा के बाद से ही मध्य प्रदेश में कोरोना एक बार फिर अपनी रफ्तार पकड़ने की ओर अग्रसर हो गया है। मध्य प्रदेश में कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या सौ के पार पहुंच गई है। मध्य प्रदेश में इस समय कोरोना के 102 एक्टिव मामले हैं। 

बीते 24 घंटों में मध्य प्रदेश में कोरोना के 14 मामले दर्ज किए गए हैं। कोरोना के सभी मामले भोपाल, इंदौर और रायसेन में दर्ज किए हैं। सबसे अधिक 6 मामले राजधानी भोपाल में सामने आए हैं। जबकि इंदौर में पांच और रायसेन में कोरोना के तीन मामले दर्ज किए हैं। 

पिछले एक हफ्ते से ही प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार में अचानक वृद्धि देखने को मिली है। बीते 6 दिनों में प्रदेश में कोरोना के 89 मामले सामने आए हैं। 20 नवंबर को प्रदेश में कोरोना के ग्यारह मामले दर्ज किए गए थे। इसके बाद 21 नवंबर को 17, 22 नवंबर को 13, 23 नवंबर को 12 और 24 नवंबर को 22 मामले दर्ज किए गए। 

मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने हाल ही में कोरोना पाबंदियों में पूरी तरह से ढील देने का एलान किया था। इसके बाद से ही प्रदेश में एक बार फिर कोरोना अपनी रफ्तार पकड़ता दिख रहा है। पूर्व सीएम कमल नाथ ने शिवराज सरकार के इस फैसले का विरोध भी किया था। कमल नाथ ने कहा था कि शिवराज सरकार ने अब प्रदेश की जनता को भगवान भरोसे छोड़ने का मन बनाया है। 

यह भी पढ़ें : दक्षिण अफ्रीका और हॉन्गकॉन्ग में मिला कोरोना का नया वेरिएंट, भारत सरकार ने जारी किया अलर्ट

दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका, हॉन्गकॉन्ग जैसे देशों में कोरोना के नए वेरिएंट की पुष्टि हुई है। वैज्ञानिक इसे कोरोना का अब तक का सबसे खतरनाक स्वरूप साबित होने की आशंका जाहिर कर रहे हैं। भारत सरकार ने तमाम राज्यों को इस सिलसिले में अलर्ट भी जारी किया है। और दक्षिण अफ्रीका, हॉन्गकॉन्ग और बोत्सवाना से भारत आने वाले यात्रियों की टेस्टिंग और उनकी कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग के निर्देश भी दिए हैं।