पीएम मोदी के खिलाफ विवादित टिप्पणी मामले में कांग्रेस नेता राजा पटेरिया गिरफ्तार, बयान पर दे चुके हैं सफाई

राजा पटेरिया ने कहा था कि हमें संविधान को बचाना है तो मोदी की हत्या के लिए तत्पर रहें। हालांकि बाद में उन्होंने हत्या को हराना बताकर सफाई भी दी।

Updated: Dec 13, 2022, 08:52 AM IST

पीएम मोदी के खिलाफ विवादित टिप्पणी मामले में कांग्रेस नेता राजा पटेरिया गिरफ्तार, बयान पर दे चुके हैं सफाई

दमोह। कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री राजा पटेरिया को पन्ना पुलिस ने उनके दमोह स्थित आवास से गिरफ्तार कर लिया है। राजा पटेरिया के खिलाफ सोमवार को गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के निर्देश पर पन्ना के पवई थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी थी।

दरअसल, पन्ना जिले के पवई में एक बैठक के दौरान राजा पटेरिया ने अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए विवादित भाषण दिया था। राजा पटेरिया ने कहा कि अगर हमें संविधान को बचाना है तो मोदी की हत्या के लिए तत्पर रहें, हालांकि बाद में उन्होंने हत्या को हराना बताकर बयान को संभालने की कोशिश की।

राजा पटेरिया का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद बीजेपी आक्रामक नज़र आई। सीएम शिवराज सिंह चौहान से लेकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा इस मामले में एक्टिव हो गए। सीएम चौहान ने कहा कि कांग्रेस मैदान में प्रधानमंत्री मोदी का मुकाबला नहीं कर पा रही है, इसलिए कांग्रेस का पीएम मोदी को मारने की बात कर रहा है। कांग्रेस का असली चेहरा अब सामने आ रहा है।

बयान पर विवाद बढ़ने के बाद राजा पटेरिया ने सफाई भी दी है। उन्होंने कहा कि मैं महात्मा गांधी को मानने वाला हूं, जो हत्या की बात नहीं करता है। कि मेरे बयान को गलत तरीके से पेश किया गया है। मैंने प्रधानमंत्री मोदी को राजनीतिक क्षेत्र में पराजित करने की बात कही थी। बहरहाल, अब पन्ना पुलिस ने दमोह स्थित पटेरिया निवास से राजा पटेरिया को गिरफ्तार कर लिया है।