कोरोना के पांच से ज़्यादा केस वाले क्षेत्रों में बनेगा माइक्रो कंटेनमेंट, नाइट कर्फ्यू की अवधि पर फैसला आज

गुरुवार को प्रदेश में 1885 नए मरीज़ मिले हैं, इंदौर में 602 और भोपाल में 425 नए मरीज़ मिले, अशोकनगर, टीकमगढ़, निवाड़ी और शिवपुरी में कोरोना का एक भी नया मरीज़ नहीं मिला है

Publish: Mar 26, 2021, 07:31 AM IST

कोरोना के पांच से ज़्यादा केस वाले क्षेत्रों में बनेगा माइक्रो कंटेनमेंट, नाइट कर्फ्यू की अवधि पर फैसला आज
Photo Courtesy: India Tv

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना बेकाबू हो चुका है। गुरुवार को प्रदेश में कोरोना के 1885 नए मरीज़ मिले। सबसे ज़्यादा इंदौर में 602 और राजधानी भोपाल में 425 लोग कोरोना से संक्रमित हुए। राजधानी भोपाल में एक दिन में संक्रमित हुए मरीजों का यह दूसरा सबसे अधिक आंकड़ा है। इससे पहले 19 नवंबर को भोपाल में इतनी ही संख्या में लोग कोरोना से संक्रमित हुए थे। हालांकि अशोकनगर, टीकमगढ़, निवाड़ी और शिवपुरी कोरोना के प्रकोप से बचे हुए हैं। गुरुवार को इन जगहों पर कोरोना का एक भी मरीज़ नहीं मिला है।

कोरोना से निपटने के लिए सरकार ने माइक्रो कंटनमेंट क्षेत्र बनाने का निर्णय किया है। जिन क्षेत्रों में कोरोना के पांच से ज़्यादा मामले होंगे उन्हें माइक्रो कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया जाएगा। इसके साथ ही कोरोना पर नियंत्रण पाने के लिए आज यानी शुक्रवार को नाइट कर्फ्यू की अवधि बढ़ाने पर फैसला हो सकता है। सरकार नाइट कर्फ्यू को रात्रि आठ बजे से ही लागू करने पर विचार कर रही है। 

यह भी पढ़ेंकोरोना: 20 से ज़्यादा मामले वाले 13 ज़िलों में सिनेमा हॉल बंद, अब सात ज़िलों में रहेगा संडे लॉकडाउन

वहीं राजधानी भोपाल में होली और शब ए बारात को लेकर आज फिर बैठक बुलाई गई है। गुरुवार को क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने होली और शब ए बारात में तीन तीन घंटे की छूट देने का प्रस्ताव रखा था। इस पर कलेक्टर अविनाश लवानिया और डीआईजी इरशाद वली ने कहा कि छूट देने पर भीड़ जमा हो जाएगी। बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि हमें त्योहारों के साथ लोगों को कोरोना संक्रमित होने से भी बचाना है। लिहाज़ा बैठक में यह निर्णय लिया गया कि इलाके में संक्रमित मरीजों की संख्या के आधार पर तय किया जाएगा कि उस इलाके में त्योहार मनाने पर प्रतिबंध रहेगा या नहीं।

वहीं इंदौर में नाइट कर्फ्यू अब रात्रि नौ बजे से ही लागू कर दिया गया है। घड़ी में 9 बजते ही शहर के बाज़ार बंद हो जाएंगे। इसके साथ इंदौर में सार्वजनिक होलिका दहन और धुलेंडी पर रोक लगा दी गई है। बुरहानपुर के शेखापुर गांव में 48 घंटे के लॉकडाउन लगा दिया गया है। यहां गुरुवार रात्रि 12 बजे से शनिवार रात 12 बजे तक लॉकडाउन रहेगा।