मध्यप्रदेश में कम संक्रमण वाले 6 जिलों में आज से कर्फ्यू में ढील

झाबुआ, गुना, अलीराजपुर, खंडवा, बुरहानपुर और भिंड में आज से खुलेंगी दुकानें, दफ्तरों में 25 फीसदी कर्मचारियों को आने की परमीशन, रजिस्ट्री दफ्तर औऱ निर्माण कार्यों को भी चालू रखने की छूट

Updated: May 24, 2021, 11:04 AM IST

मध्यप्रदेश में कम संक्रमण वाले 6 जिलों में आज से कर्फ्यू में ढील
Photo courtesy: Naidunia

भोपाल। मध्यप्रदेश में कम संक्रमण वाले 6 जिलों में सोमवार के कर्फ्यू में ढील दे दी गई है। ये जिलें हैं झाबुआ, गुना, अलीराजपुर, खंडवा, बुरहानपुर और भिंड। वहीं इन 6 जिलों के अलावा सभी जिलों में 24 से 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। अन्य जिलों में 1 जून से छूट मिलेगी। सोमवार से यहां रोजाना की जरूरत का सामान मिल सकेगा। इन जिलों में दुकानों को खोलने की परमीशन दी जा रही है। आज से राशन, सब्जी-फल समेत दैनिक जरूरत का सामान बाजारों से खरीदा जा सकेगा। वहीं आटा चक्की, खेती किसानी से जुडे सामान की दुकानें, खाद और फर्टिलाइजर दुकानें खोली जा सकेंगी। सभी दुकानों को एक साथ नहीं खोला जाएगा

वहीं शासकीय दफ्तरों में 25 फीसदी कर्मचारियों को बुलाया जाएगा। जबकि अफसरों की उपस्थिति सौ फीसदी होगी। अब तक केवल 10 फीसदी कर्मचारियों के आने की अनुमति थी।  इन 6 जिलों में कोरोना के मामले कम होते जा रहे हैं। इस स्थिति में अब कर्फ्यू में छूट देने का फैसला  लिया गया है। इन जिलों में सार्वजनिक स्थानों मॉल सिनेमा घरों को फिलहाल बंद ही रखा जाएगा।

रजिस्ट्री दफ्तर खुलेंगे कार्यालय समयानुसार खुलेंगे। वहीं सर्विस सेक्टर निर्माण सामग्री से जुड़ी दुकानें खुलेंगी। जिलों के बस अड्डों और रहवासी कॉलोनियों में दुकानें खोलने की परमीशन है। ई-कॉमर्स सर्विसेज को डिलिवरी की छूट दी जा रही है।

ग्रामीण इलाकों और कस्बों में दुकानें खुलें। जबकि बाजार की दुकानें अलग-अलग दिन खोली जाएंगी एक साथ नहीं। कोरोना नियमों का पालन करते हुए निर्माण गतिविधियों का संचालन शुरू होगा।  

बीते 24 घंटों में मध्यप्रदेश में कोरोना के 7,587 मरीज रिकवर हुए हैं। कोरोना के 3,375 नए मरीज मिले हैं। ऐक्टिव केसों की संख्या 57,766 है।  जिसके बाद कुल संक्रमितों का आंकड़ा 7,64,338 तक पहुंच गया है। अब तक कुल  6,99,014 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं।