कोरोना : इंदौर में डॉक्‍टर की मौत, मप्र में बढ़ रहे मामले

मध्यप्रदेश  में कोरोना मरीजों की संख्या 392 पहुंच गई है। इंदौर में कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर शत्रुधन पंजवानी की मौत हो गई। प्रदेश में कोरोना से डॉक्टर की पहली मौत है।

Publish: Apr-09, 2020, 08:21 PM IST

कोरोना : इंदौर में डॉक्‍टर की मौत, मप्र में बढ़ रहे मामले
Dr Panjvani

इंदौर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 213 पहुंच गई है। इंदौर में भी कई डॉक्टर कोरोना से संक्रमित हैं। शहर में एक संक्रमित डॉक्टर की कोरोना से मौत हुई है। इसके साथ ही इंदौर में मृतकों की संख्या 22 पहुंच गई है। पूरे मध्यप्रदेश में इंदौर में कोरोना से सबसे ज्यादा मौत हुई है। इंदौर के बाद राजधानी भोपाल की हालत सबसे ज्यादा खराब है। यहां कोरोना के 94 मरीज मिले हैं। 50 के करीब स्वास्थ्य और पुलिस विभाग के कर्मचारी और अफसर हैं।

इंदौर में डॉक्‍टर पंजवानी की मौत पर सीएमएचओ डॉ. प्रवीण जड़िया ने बताया कि डॉ. शत्रुधन पंजवानी पिछले दिनों कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे और उनका उपचार पहले गोकुलदास में चल रहा था। उसके बाद सीएचएल और फिर उन्हें अरविंदों में शिफ्ट किया था। उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी, आज सुबह उनकी मौत हो गई। कोरोना महामारी की वजह से इंदौर को पूरी तरह से सील कर दिया गया। प्रदेश में पहली बार किसी डॉक्टर की मौत कोरोना की वजह से हुई है। डॉक्टर की मौत के बाद इंदौर में स्वास्थ्यकर्मी और एहतियात बरत रहे हैं। कोरोना पीड़ितों के इलाज में लगे डॉक्टर और नर्सिंग स्टॉफों का प्रशासन विशेष ख्याल रख रही है।

मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने डॉ. पंजवानी की मौत पर दु:ख प्रकट करते हुए ट्वीट किया है। शिवराज ने लिखा है कि आप जैसे महामानव को कभी भुलाया न जा सकेगा।