सीहोर में नायब तहसीलदार को थप्पड़ मारने वाला टीआई निलंबित

टीआई शिशिर दास पर सीहोर में तैनात महिला नायब तहसीलदार के घर में घुसकर धमकाने, थप्पड़ मारने का आरोप है, दरिया एएसपी ने टीआई के साथ सीहोर गए आरक्षक को भी निलंबित किया

Updated: Jan 20, 2021, 12:38 PM IST

सीहोर में नायब तहसीलदार को थप्पड़ मारने वाला टीआई निलंबित
Photo Courtesy: sameera.co.in

सीहोर/दतिया। सीहोर में तैनात महिला नायब तहसीलदार के साथ अभद्रता करने के आरोपी दतिया के सेवढ़ा थाने के टीआई शिशर दास को निलंबित कर दिया गया है। शिशिर दास के साथ साथ उनके साथ आए आरक्षक विपिन यादव को भी निलंबित कर दिया गया है। इस प्रकरण के सामने आने के बाद दतिया एसपी अमन सिंह ने एएसपी कमल मौर्य को पूरे मामले की जांच की ज़िम्मेदारी सौंपी थी। एएसपी ने अपनी जांच में टीआई और आरक्षक विपिन यादव को दोषी पाया है। लिहाज़ा दोनों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। 

दरअसल यह पूरी घटना रविवार रात की है। दतिया के सेवढ़ा थाने में पदस्थ शिशिर दास सीहोर में पदस्थ महिला नायब तहसीलदार से मिलने आए थे। शिशिर दास ने महिला के घर में उन्हें जान से मारने की धमकी दी। उस समय आरक्षक विपिन यादव भी टीआई के साथ मौजूद थे।

 शिशिर दास और महिला नायब तहसीलदार के बीच करीब दो महीने से विवाद चल रहा है। महिला नायब तहसीलदार शिशिर दास के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी कर चुकी हैं। इसी विवाद के निपटारे के इरादे से शिशिर दास आरक्षक विपिन यादव के साथ राजस्व अधिकारी से मिलने पहुंचे थे।लेकिन बातचीत के दौरान बात कुछ इस कदर बिगड़ी कि हाथापाई के हालात बन गए। इसके बाद महिला नायब तहसीलदार ने शिशिर दास के खिलाफ जान से मारने की धमकी देने और थप्पड़ मारने का भी आरोप लगाया। 

यह भी पढ़ें: दतिया के टीआई पर गंभीर आरोप, महिला अफसर के घर में घुसकर दी जान से मारने की धमकी

फिलहाल दोषी पाए जाने पर शिशिर दास को निलंबित तो कर दिया गया है लेकिन शिशिर दास आए दिन अपने कारनामों की वजह से क्षेत्र में चर्चा का विषय बने रहते हैं। शिशिर दास पूर्व में सीहोर जिले में तैनात रह चुके हैं। वे जिला मुख्यालय के मंडी थाने में थे। इसके बाद नसरुल्लागंज थाने में भी टीआई दास तैनात रहे हैं। यहां रेत के अवैध कारोबार में शामिल होने के आरोप लगने के बाद उन्हें निलंबित किया गया था। बाद में उनका ट्रांसफर दतिया हो गया था।