दमोह में बीजेपी वार्ड अध्यक्ष का अधजला शव मिला, जाँच में पता चलेगा हत्या है या खुदकुशी

दमोह के चैनपुरा के वार्ड अध्यक्ष राजू राज का अधजला शव मिला, पुलिस ने मामला किया दर्ज, परिजनों ने हत्या की आशंका ज़ाहिर की, पुलिस ख़ुदकुशी के एंगिल से भी कर रही है तफ्तीश

Updated: Feb 27, 2021, 10:49 AM IST

Photo Courtesy: Indian express
Photo Courtesy: Indian express

दमोह। चैनपुरा के बीजेपी वार्ड अध्यक्ष राजू राज की संदिग्ध हालत में मौत हो गई है। 54 वर्षीय बीजेपी नेता का शव ढिगसर गांव के पास अधजली अवस्था में मिला है। शुक्रवार सुबह लोगों ने शव से धुआं निकलता देखा और पुलिस को खबर दी। ग्रामीणों की सूचना पर देहात थाना इलाके की नरसिंहगढ़ चौकी पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की। राजू के परिजनों ने हत्या किए जाने की आशंका जाहिर की है।

परिजनों का कहना है कि बीजेपी से जुड़े राजू ऑटो रिक्शा चलाते थे और सवारी लेकर ढिगसर गांव गए थे। वहीं पर किसी ने आग लगाकर राजू को मौत के घाट उतार दिया। जबकि पुलिस हत्या की बात से इनकार कर रही है। पुलिस इसे खुदकुशी का मामला मान कर जांच कर रही है। इस मामले में एएसपी शिवकुमार सिंह ने आशंका जाहिर की है कि मृतक ने खुद ही ऑटो से पेट्रोल निकालकर आग लगाई है।

पुलिस का कहना है कि किसी तरह की साजिश और हत्या का कोई सबूत नहीं मिला है। पुलिस की मानें तो बीजेपी नेता ने अपने ही ऑटो से पेट्रोल निकालकर खुद को आग के हवाले कर दिया जिससे उनकी मौत हो गई। लोगों से पूछताछ के आधार पर पुलिस का कहना है कि बीजेपी नेता राजू का अपनी पत्नी के साथ किसी बात को लेकर विवाद चल रहा था, जिसकी वजह से मृतक की पत्नी मायके चली गई थी। इस कारण से राजू परेशान रहते थे। हालांकि परिजनों की शिकायत के आधार पर पुलिस आत्महत्या के साथ ही साथ हत्या के एंगल से भी मामले की जांच कर रही है।