बहू पर ससुराल वालों ने बनाया कार लाने का दबाव, कहा, परमानेंट बहू नहीं हो, तुम्हें 6 महीने के ट्रायल पर रखा गया है

राजधानी भोपाल का मामला, ससुराल वालों ने दहेज के लिए प्रताड़ित, पति ने भी की मारपीट, पीड़िता ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत

Publish: Oct 20, 2021, 11:13 AM IST

बहू पर ससुराल वालों ने बनाया कार लाने का दबाव, कहा, परमानेंट बहू नहीं हो, तुम्हें 6 महीने के ट्रायल पर रखा गया है
Photo Courtesy: The Indian Express

भोपाल। राजधानी भोपाल में दहेज के लिए एक महिला को प्रताड़ित करने का अजीबोगरीब मामला सामने आया है। पीड़िता पर उसके ससुराल वाले अपने मायके से लगातार कार लाने का दबाव बना रहे थे। ससुराल वालों ने पीड़िता को इसके लिए अटपटा कारण देते हुए कहा कि उसे 6 महीने के लिए ट्रायल के तौर पर रखा गया है। वह उनकी परमानेंट बहू नहीं है। परमानेंट तभी होगी जब वह अपने मायके से कार लेकर आएगी। 

ससुराल वालों द्वारा दहेज के लिए प्रताड़ित किए जाने के बाद पीड़िता ने अपने पति और ससुर और बुआ सास के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पीड़िता ने अपनी शिकायत में कहा है कि निकाह के कुछ दिनों बाद से ही उसे लगातार दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा है। पति ने भी उसके साथ मारपीट की है। प्रताड़ना से तंग आकर उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। 

पीड़िता भोपाल के श्यामला हिल्स इलाके में रहती है। इसी साल दो जनवरी को तालिक मुस्ताक रिजवी से उसका निकाह हुआ था। तालिक वडोदरा की किसी निजी कम्पनी में काम करता है। निकाह के बाद वह पीड़िता को अपने साथ वडोदरा ले गया था। लेकिन मार्च महीने में घर पर किसी समारोह होने की वजह से पीड़िता अपने पति के साथ भोपाल आ गई। 

तालिक अपनी पत्नी को उसके मायके छोड़ आया। इसके बाद उसने अपनी पत्नी को वापस ससुराल लाने से इनकार कर दिया। पीड़ित के परिजनों द्वारा आग्रह करने पर तालिक और उसके घर वालों ने कार देने की शर्त रख दी। लड़की के घर वालों ने पहले ही निकाह के दौरान करीब 50 लाख रुपए खर्च किए थे। इसके साथ ही दहेज में जेवर और गृहस्थी के सामान भी दिए थे। लेकिन इसके बावजूद कार की मांग पीड़िता के परिजनों ने मांग ली, जिसके बाद तालिक वापस पीड़िता को ससुराल लेकर आ गया। 

ससुराल वापस आने के बाद ससुराल वालों ने फिर प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। बुआ सास ने तो यहां तक कह दिया कि तुम्हें ट्रायल बेस पर रखा गया है। अगर इस घर की परमानेंट बहू बनना है तो कार लेकर आओ। पति ने भी पीड़िता के साथ मारपीट शुरू कर दी।जिसके बाद पीड़िता ने पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी।