भोपाल में शुरू हुआ ड्राइव इन सिनेमा, कार में बैठे-बैठे बड़ी स्क्रीन पर लीजिए फिल्म का मज़ा

भोपाल के ड्राइव इन सिनेमा में आप अपनी कार में बैठकर फिल्म और पॉपकार्न का मज़ा ले सकते हैं, पर्यटन विभाग ने लेक व्यू अशोका रेसीडेंसी में की शुरुआत, रोजाना होंगे दो शो, 500 रुपये का है टिकट

Updated: Jan 30, 2021, 06:00 PM IST

भोपाल में शुरू हुआ ड्राइव इन सिनेमा, कार में बैठे-बैठे बड़ी स्क्रीन पर लीजिए फिल्म का मज़ा
Photo Courtesy: youtube

भोपाल। मध्य प्रदेश पर्यटन विभाग ने फिल्म प्रेमियों को बड़ी सौगात दी है। कोरोना काल में प्रदेश के पहले ओपन एयर ड्राइव-इन सिनेमा की शुरुआत हुई है। राजधानी भोपाल के होटल लेक व्यू अशोका रेसीडेंसी में लोग अपनी कार में बैठकर फिल्म का मजा बड़े पर्दे पर ले सकते हैं। होटल कैंपस में 100 गाड़ियों के अलावा 100 लोगों के बैठकर फ‍िल्‍म देखने का इंतजाम भी किया गया है।

इसके लिए उन्हें महज 500 रुपये का टिकट लेना होगा। एक कार में दो लोग बैठकर फिल्म देख सकेंगे। वहीं अगर कार में कोई तीसरा व्यक्ति सवार हो तो उसके लिए 200 रुपये का टिकट अलग से लेना होगा। इसका सेटअप डीडीएक्स सिनेमा ने तैयार किया है। यहां फिल्म दिखाने के लिए खास तौर पर 70'× 30' की आरसीसी स्ट्रक्चर पर ब्रिक्स वॉल तैयार की गई है। साथ ही एक प्रोजेक्शन रूम बनाया गया है, जहां से फिल्में चलाई जाएंगी। यहां पर्यटन विभाग की ओर से फूड कोर्ट भी तैयार किया गया है। जिसमें कई आइटम्स खरीदे जा सकते हैं।

लेक व्यू अशोका कैंपस में यह थिएटर 90 हजार वर्गफीट में तैयार किया गया है। यहां हाई क्वालिटी साउंड के लिए 4 बूफर और 40 स्पीकर लगाए गए हैं। ओपन एयर‍ थिएटर याने ड्राइव इन सिनेमा में रोजान शाम 6.00 बजे से रात 12.30 बजे तक दो फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा। इसके लिए टिकट की बुकिंग ऑनलाइन होगी। टिकट बुक माइ शो (Bookmyshow) और पेटीएम के साथ-साथ एमपीटी ड़ीडीएक्स सिनेमा के बॉक्स ऑफिस से भी टिकट खरीदे जा सकेंगे। पिछले साल पंजाब के लुधियाना में भी इसी तरह के ड्राइव इन सिनेमा की शुरुआत हुई थी।

यह ओपन थिएटर बिल्कुल उसी तरह होगा जैसे 80-90 के दशक में होता था। कई स्थानों पर सफेद पर्दा लगाकर प्रोजेक्टर के जरिए फिल्में दिखाई जाती थीं। लोग बड़े चाव से मैदानों में जमा होते थे, अपने साथ बैठने के लिए कुर्सी या दरी लेकर मैदान में आते थे और फिल्मों का मजा लेते थे। अब वैसा ही अनुभव थोड़े हाइटेक अंदाज में मिलने वाला है। अब आपको घर से केवल अपनी कार लेकर जाना है और उसी में बैठकर फिल्म का मजा लेना है। कोरोना काल में लोग जहां भीड़ की वजह से सिनेमा घरों तक नहीं जा पा रहे थे, ऐसे में ड्राइव इन थिएटर लोगों के लिए मनोरंजन का अच्छा ऑप्शन हो सकता है।