Imarti Devi: मंत्री इमरती देवी के वायरल वीडियो पर चुनाव आयोग ने मांगा जवाब

Election Commission: मंत्री इमरती देवी के विवादित वीडियो पर चुनाव आयोग ने दिखाई सख्ती, मंत्री ने कहा था कि जो सीट चाहेंगे, कलेक्टर जितवा देंगे

Updated: Sep-20, 2020, 12:27 AM IST

Imarti Devi: मंत्री इमरती देवी के वायरल वीडियो पर चुनाव आयोग ने मांगा जवाब

भोपाल। मध्यप्रदेश की महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी के वायरल वीडियो पर चुनाव आयोग ने सख्ती दिखाई है। चुनाव आयोग ने ग्वालियर कलेक्टर और एमपी के सामान्य प्रशासन विभाग से इस मामले में जबाव तलब किया है। आपको बता दें कि पिछले दिनों इमरती देवी का वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वो अपने चुनाव क्षेत्र में ग्रामीणों से कहती नजर आ रही थीं कि कलेक्टर चुनाव जिताएंगे।

मंत्री इमरती देवी के इस वीडियो के बाद कांग्रेस तुरंत हरकत में आई, और इस मामले की शिकायत चुनाव आयोग से की थी। कांग्रेस ने बीजेपी पर सत्ता के दुरूपयोग का आरोप लगाया था। और कहा था कि बीजेपी अधिकारियों का एजेंट के रूप में उपयोग कर रही है। आपको बता दें कि इमरती देवी के इस बयान पर कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने भी आपत्ति जताई थी।

Click Imarti Devi: हम जो कहेंगे, कलेक्टर हमें वो सीट जिताकर देगा

विवादित वायरल वीडियो में इमरती देवी कहती नजर आ रही थीं कि ‘बीजेपी की सरकार है कांग्रेस 27 में से 27 सीटें जीत ले ऐसा कैसे हो सकता है, कलेक्टर को सरकार जिस सीट पर जिताने की बात कहेगी वही सीट कलेक्टर जिता कर देंगे।‘  मंत्री के इसी बयान पर चुनाव आयोग ने सख्ती दिखाई है। शासन और कलेक्टर से इस मामले में जवाब मुख्य निर्वाचन अधिकारी की ओर से मांगा गया है।

Click Congress: इमरती देवी के बयान पर कांग्रेस ने चुनाव आयोग में की शिकायत

कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग द्वारा इस मामले में संज्ञान लेने की सराहना की है। कांग्रेस को उम्मीद है कि इस मामले में चुनाव आयोग उचित कार्रवाई करेगा। उदाहरण पेश करेगा। चुनाव आयोग चाहे तो इमरती देवी के चुनाव लड़ने पर भी रोक लगा सकता है।