शिवराज को खुश करने के लिए प्रशासन ने किया टीकाकरण का झूठा प्रचार, घर घर चस्पा दिया टीकाकरण का पर्चा

विदिशा के सिरोंज में 5 जून को दिवंगत नेता लक्ष्मीकांत शर्मा के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करने पहुंचे थे शिवराज, मुख्यमंत्री के आने की खबर लगते ही लक्ष्मीकांत शर्मा के आवास के आसपास के घरों के बाहर सिरोंज प्रशासन ने टीकाकरण के पोस्टर चस्पा दिए

Publish: Jun 08, 2021, 02:28 PM IST

शिवराज को खुश करने के लिए प्रशासन ने किया टीकाकरण का झूठा प्रचार, घर घर चस्पा दिया टीकाकरण का पर्चा

विदिशा। विदिशा के सिरोंज में प्रशासन ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को खुश करने के लिए झूठे प्रचार का सहारा लिया। प्रशासन ने मुख्यमंत्री के सिरोंज पहुंचने से पहले घरों के बाहर टीकाकरण का पोस्टर चस्पा दिया। जिससे मुख्यमंत्री सिरोंज प्रशासन के कथित अभियान से प्रसन्न हो जाएं। जिन घरों के बाहर टीकाकरण के पोस्टर चस्पा किए गए, ज़्यादातर घरों में एक भी व्यक्ति को टीका नहीं लगा था। 

यह मामला सामने आने के बाद सिरोंज प्रशासन की किरकिरी शुरू हो गई है। शिवराज सिंह चौहान 5 जून को विदिशा के सिरोंज गए थे। मुख्यमंत्री वहां बीजेपी के दिवंगत नेता लक्ष्मीकांत शर्मा के परिजनों से मिलकर अपनी संवेदना प्रकट करने पहुंचे थे। लेकिन दूसरी तरफ सिरोंज का प्रशासन भी मुख्यमंत्री की शान में झूठा प्रचार करने की पूरी तैयारी में था।

यह भी पढ़ें : शिवराज चौहान के नए OSD तुषार पांचाल को कांग्रेस ने बताया मोदी विरोधी, पीएम के खिलाफ की थी टिप्पणी

मुख्यमंत्री के सिरोंज आगमन की खबर लगते ही सिरोंज प्रशासन ने लक्ष्मीकांत शर्मा के आवास के आसपास के घरों के बाहर टीकाकरण के पोस्टर लगवा दिए। घरों के बाहर चस्पा लिए गए पोस्टरों में लिखा हुआ था, 'मैं टीकाकृत हूं।' यह सारी जद्दोजहद सीएम को खुश करने की थी। 

यह भी पढ़ें : भांजी के हत्यारे दो भाइयों के लिए पंचायत ने सुनाया अजीब फरमान, गंगा स्नान और और गांव में भंडारा आयोजन की दी सज़ा

अंग्रेजी के एक प्रमुख अख़बार ने जब इन घरों में रहने वाले लोगों से कथित तौर पर उनके टीकाकृत होने के बारे में पूछा तो लोगों का यही कहना था कि उन्हें अभी तक टीका नहीं लगा है। इस मामले के सामने आने के बाद सिरोंज की एसडीएम अंजलि शाह ने सफाई देते हुए मीडिया से कहा कि उन्होंने डीएमओ को यह आदेश दिया था कि जिन घरों में लोगों का टीकाकरण हुआ है, उन घरों के बाहर पोस्टर लगाए जाएं। एसडीएम ने कहा कि अगर गलत घरों के बाहर टीकाकरण के पोस्टर लगाए गए होंगे तो वो इसकी जांच करेंगी।