टीकमगढ़ कलेक्ट्रेट में किसान ने खाया जहर, रो-रो कर मदद मांगती रही पत्नी

कलेक्टर अवधेश शर्मा के चैंबर से महज चंद कदमों की दूरी पर जमीन पर पड़ा उल्टियां करता रहा किसान। लेकिन किसी अधिकारी-कर्मचारी ने उसकी ओर ध्यान नहीं दिया।

Updated: Mar 14, 2024, 09:40 AM IST

टीकमगढ़। मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ में एक किसान ने कलेक्टर ऑफिस के बाहर जहर खा लिया। किसान कलेक्टर अवधेश शर्मा के चैंबर के बाहर जमीन पर पड़ा उल्टियां करता रहा। उनकी पत्नी रोते हुए उसे अस्पताल पहुंचाने की गुहार लगाती रही लेकिन किसी अधिकारी-कर्मचारी ने उसकी ओर ध्यान नहीं दिया।

जानकारी के मुताबिक शहर के पुरानी टिहरी वार्ड नंबर 2 निवासी किसान सचेंद्र कुशवाहा (42) बुधवार को कलेक्टर अवधेश शर्मा के पास नामांतरण नहीं होने की शिकायत लेकर पहुंचा था। उसकी पत्नी राधा ने कहा कि कई सालों से जमीन का नामांतरण नहीं हो पा रहा है। कई बार तहसीलदार, एसडीएम और कलेक्टर से शिकायत कर चुके हैं। 

राधा के मुताबिक बुधवार सुबह जब इस संबंध में कलेक्टर शर्मा से मिले तो उन्होंने तहसीलदार गोविंद सिंह ठाकुर से मिलने को कहा। दोपहर में हम तहसीलदार के पास पहुंचे तो उन्होंने नामांतरण निरस्त होने का कागज थमाकर कार्यालय से बाहर निकाल दिया। तहसीलदार ठाकुर की इस हरकत की शिकायत लेकर हम शाम को कलेक्टर शर्मा के पास दोबारा गए। उन्होंने भी डांट-फटकार कर भगा दिया।

राधा ने बताया कि कलेक्टर के चैंबर से निकलने के बाद पति सचेंद्र ने चूहामार दवा खा ली। इसके बाद उसकी तबीयत बिगड़ गई। वह जमीन पर गिर गया और उल्टियां करने लगा। परिसर में मौजूद सुरक्षा गार्ड और अन्य लोगों ने कोई मदद नहीं की। रोती-चिल्लाती राधा को देखकर किसी ने देहात थाना पुलिस को सूचना दी। फिलहाल, किसान का जिला अस्पताल में इलाज जारी है।