पैकेजिंग फैक्ट्री में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 12 गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू

इंदौर की इनोप्लेस प्राइवेट लिमिटेड फैक्ट्री में पैकेजिंग और मटेरियल बनाने का होता था काम, प्लास्टिक और केमिलक की वजह से भीषण हुई आग, एक फायरकर्मी बुरी तरह झुलसा, 35 फैक्ट्रीकर्मी सुरक्षित

Updated: Nov 13, 2021, 02:15 PM IST

पैकेजिंग फैक्ट्री में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 12 गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू
Photo courtesy: Patrika

इंदौर। सांवेर रोड स्थित एक फैक्ट्री में शनिवार तड़के आग लग गई। आग सुबह करीब 4 बजे लगी, उस दौरान फैक्ट्री में करीब 35 लोग काम कर रहे थे। आग लगने से फैक्ट्री में लाखों के नुकसान की आशंका है। हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं हैं। आग की लपटें दूर से ही नजर आ रही थीं। आग बुझाने में फायर ब्रिगेड की 12 से ज्यादा गाड़ियों को बुलाना पड़ा। फैक्ट्री में काम कर रहे सभी 35 कर्मचरियों को सुरक्षित बचा लिया गया है। इस दौरान कई कर्मचारी और एक फायरकर्मी के झुलसने की खबर है। घायल फायरकर्मी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बजरंग पालिया की इस फैक्ट्री इनोप्लेस प्राइवेट लिमिटेड में पैकेजिंग और मटेरियल बनाने का काम किया जाता है। फैक्ट्री में आग लगने की खबर मिलते ही कंट्रोल रूम से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भेजी गईं। फैक्ट्री में केमिकल, प्लास्टिक, कागज होने के कारण आग ज्यादा भड़क गई थी।

और पढ़ें: अस्पताल से हथकड़ी समेत कैदी फरार, खरगोन से इलाज के लिए लाया गया था इंदौर के MY हास्पिटल

वहां बड़ी मात्रा में केमिकल प्लास्टिक के ड्र्मस में रखे थे, जिसमें आग के कारण धमाके हो रहे थे। जिसकी वजह से आग ज्यादा भीषण हो गई थी। 12 से ज्यादा टैंकर बुलाकर आग पर काबू पाया गया। फिलहाल आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है, आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है।