शव को पेड़ से उल्टा लटकाने वाले लोगों पर हुई FIR, पुलिस ने 150 लोगों पर दर्ज किया मुकदमा

गुना के कुंभराज इलाके के जोगीपुरा गांव का मामला, युवक की डूबने से हुई मौत के बाद ग्रामीणों ने पेड़ से लटकाया था शव, युवक को जिंदा करने के इरादे से लटकाया था शव, अब पुलिस ने कोरोना नियमों के उल्लंघन करने के सिलसिले में दर्ज किया मुकदमा

Updated: Aug 25, 2021, 11:29 AM IST

शव को पेड़ से उल्टा लटकाने वाले लोगों पर हुई FIR, पुलिस ने 150 लोगों पर दर्ज किया मुकदमा

गुना। गुना में मृतक युवक के शव को पेड़ से उल्टा लटकाए जाने के मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। हिंदी के एक प्रमुख अख़बार की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने इस मामले में लगभग 150 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है। इन लोगों के खिलाती आपदा एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। 

दर्ज हुई एफआईआर के मुताबिक युवक के शव को पेड़ से लटकाए जाने के दौरान भारी भीड़ इकट्ठा हुई। इस दौरान ग्रामीणों ने न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया और न ही मास्क पहना। ग्रामीणों ने कोरोना नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई। जिस वजह से इन लोगों के खिलाफ अब मुकदमा दर्ज किया गया है। 

क्या है मामला 

सोमवार को गुना ज़िले के जोगीपुरा गांव में 37 वर्षीय भंवरलाल की नदी में डूबने के कारण मौत हो गई थी। भंवरलाल के डूबने की सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची थी। गोताखोरों की मदद से भंवरलाल के शव को नदी के बाहर निकाला गया। 

यह भी पढ़ें : गुना में युवक की डूबने से हुई मौत, ग्रामीणों ने जिंदा करने के लिए शव को पेड़ से उल्टा लटकाया

शव को बाहर निकाले जाने के बाद किसी व्यक्ति ने यह सुझाव दिया कि अगर भंवरलाल के शरीर को पेड़ से उल्टा लटकाया जाए, तो उसके शरीर से सारा पानी निकल जाएगा। जिसके बाद उसे जिंदा किया जा सकता है। इसके बाद ग्रामीणों ने भंवरलाल को जिंदा करने की आस में शव को करीब पंद्रह मिनट तक उल्टा लटकाए रखा। लेकिन ग्रामीणों की सारी उम्मीद जवाब दे गई। पुलिस ने इसी मामले में लगभग 150 लोगों के खिलाफ कोरोना नियमों का उल्लंघन करने के लिए मुकदमा दर्ज किया है।