इंदौर के सेज यूनिवर्सिटी में फूड पॉयजनिंग, हॉस्टल का खाना खाने से 22 छात्राएं बीमार

रविवार को खाना खाने के बाद करीब करीब छात्राओं ने तबीयत खराब होने की शिकायत की। कुछ को उल्टी, दस्त और कमजोरी हुई तो कुछ को तेज बुखार आ गया।

Updated: Apr 18, 2023, 09:01 AM IST

इंदौर। इंदौर के राऊ स्थित एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी में रविवार देर रात करीब 22 छात्राएं बीमार हो गई। सभी को राऊ स्थित एएनएस हॉस्पिटल में एडमिट किया गया है। रविवार को खाना खाने के बाद करीब करीब छात्राओं ने तबीयत खराब होने की शिकायत की। कुछ को उल्टी, दस्त और कमजोरी हुई तो कुछ को तेज बुखार आ गया।

मामला सेज यूनिवर्सिटी का है। छात्राओं द्वारा बताया गया कि वह बीती रात हॉस्टल के मेस में खाना खाने गईं थीं। खाना खाने के बाद एकसाथ 22 छात्राओं की तबीयत खराब हो गई। कुछ छात्राओं को उल्टी, दस्त और कमजोरी हुई तो कुछ को तेज बुखार आ गया।
मामला सामने आने के बाद खाद्य विभाग की टीम सैंपल लेने सेज यूनिवर्सिटी पहुंची। सैंपलों को जांच के लिए भेजा गया है।

यह भी पढ़ें: कमलनाथ के बंगले पर वचन पत्र समिति की अहम बैठक, अंतिम स्वरूप दिए जाने की प्रक्रिया पर चल रही मंत्रणा

रिपोर्ट्स के मुताबिक अभी एक छात्रा की हालत गंभीर है और उसे आईसीयू में शिफ्ट कराया गया है। अन्य सभी छात्राएं खतरे से बाहर है। कुछ को डिस्चार्ज कर दिया गया है तो कुछ अभी अस्पताल में ही है। उधर हॉस्टल प्रबंधन ने इस बात से साफ इनकार कर दिया कि मेस का खाना खाने से छात्राएं बीमार हुईं हैं। हॉस्टल प्रबंधन का कहना है कि कुछ छात्राओं ने होटल से खाना मंगवाया था। होटल का खाना खाने से छात्राएं बीमार हुई है। 

विवि प्रबंधन का तर्क है कि हॉस्टल में कुल 200 से ज्यादा छात्राएं मौजूद है। सभी रोज मेस में खाना खाती हैं। अगर मेस का खाना ख़राब होता तो सभी को दिक्कत होती लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ है। वहीं, बीमार हुई लड़कियों का कहना है कि उन्हें मेस में सुबह का खाना रात को दिया गया जिससे उनकी तबियत बिगड़ी है। वहीं कॉलेज प्रबंधन द्वारा बाहर से खाना मंगाकर खाने के दावे पर लड़कियों का कहना है कि एक-दो लड़कियां तो बाहर का खाना खा सकती हैं लेकिन 22 लड़कियां एकसाथ तो ऐसा नहीं कर सकतीं। सभी ने मेस का ही खाना खाया है।