शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले में बोरवेल में गिरी ढाई साल की बच्ची, रेस्क्यू शुरू

एमपी के सीहोर जिले में एक ढाई साल की बच्ची बोरवेल में गिर गई है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर प्रशासन की टीम पहुंच गई है। इसके साथ ही वहां रेस्क्यू अभियान शुरू हो गया है।

Updated: Jun 06, 2023, 05:28 PM IST

सीहोर। एमपी सीएम शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर में एक बड़ी घटना घटी है। सीहोर जिले के मुंगावली में एक ढाई साल की बच्ची 300  फीट गहरे बोरवेल में 50 फीट पर जाकर फंस गई है। मौके पर पहुंचे एसडीएम अमन मिश्रा ने सृष्टि को बचाने के लिए खुदाई शुरू करा दी है। ग्रामीणों की सूचना पर प्रशासन की टीम ने गांव पहुंच कर मौके पर राहत और बचाव का कार्य शुरू कर दिया गया है। 


सीहोर थाना क्षेत्र के मुंगावली गांव में बच्ची के बोरवेल में गिरने की जानकारी जैसे ही लोगों को लगी तो मौके पर भीड़ जमा होने लगी है। बालिका का नाम सृष्टि कुशवाह पिता राहुल कुशवाह निवासी मुंगावली बताया जा रहा है। बताया गया कि बच्चे खेलते-खेलते बोरवेल में गिर गई थी, जिसे बचाने के लिए रेस्क्यू जारी है।


जैसे ही एमपी के सीहोर में बच्ची के बोरवेल में गिरने की जानकरी सीएम शिवराज सिंह को लगी तो उन्होंने तुरंत ही मामले को संज्ञान में लेते हुए। प्रशासन को निर्देश दिए हैं। कहा है कि बच्ची को निकालने के समुचित प्रयास करें।


पूर्व सीएम कमलनाथ ने सीहोर घटना को लेकर सरकार को घेरा है उन्होंने कहा है कि खुले बोरवेल बच्चों के लिये काल बनते जा रहे हैं। प्रशासन यदि मुस्तैदी से खुले बोरवेल को बंद करवाता तो ये नौबत नहीं आती प्रदेश में खुले बोरवेल बंद करवाने के लिये फिर से अभियान चलाया जाना चाहिये। ताकि किसी मासूम और परिजनों को अप्रिय स्तिथि से बचाया जा सके। मैं  ईश्वर से सृष्टि के सुरक्षित होने की कामना करता हूं।