सौदेबाजी की सरकार सौदेबाजी की भाषा ही बोल सकती है, सीएम चौहान पर कमलनाथ का वार

आदर, सम्मान और स्नेह कि कभी बोली नहीं लगाई जाती। इसमें कोई मोल-भाव नहीं होता। यह हृदय और भावना के विषय हैं। कल जिस तरह से लाडली बहना योजना में रकम बढ़ाने के दावे किए गए वह किसी भाई का प्रेम नहीं बल्कि किसी सौदागर की सौदेबाजी लग रही थी: कमलनाथ

Updated: Jun 11, 2023, 03:08 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले शिवराज सरकार ने महिलाओं को लुभाने के लिए लाड़ली बहना योजना की शुरुआत की है। इस योजना के तहत प्रदेश की सवा करोड़ महिलाओं को 1000 रुपए प्रतिमाह मिलेंगे। जबकि कांग्रेस ने सरकार आने पर नारी सम्मान योजना के तहत 1500 रुपए महीने और 500 रुपए में गैस सिलेंडर देने का वादा किया है। ऐसे में अब सीएम चौहान ने लाड़ली बहना योजना के लॉन्चिंग कार्यक्रम में ऐलान कर दिया कि धीरे धीरे इस योजना की रकम को बढ़ाकर तीन हजार कर दिया जाएगा। सीएम के इस ऐलान पर कांग्रेस हमलावर है।

पीसीसी चीफ कमलनाथ ने सीएम चौहान पर निशाना साधते हुए कहा, "शिवराज जी, आदर, सम्मान और स्नेह कि कभी बोली नहीं लगाई जाती। इसमें कोई मोल-भाव नहीं होता। यह हृदय और भावना के विषय हैं। लेकिन कल जिस तरह से लाडली बहना योजना में आपने रकम बढ़ाने के दावे किए वह किसी भाई का प्रेम नहीं बल्कि किसी सौदागर की सौदेबाजी लग रही थी। इस तरह बोली लगाना मध्य प्रदेश की परंपरा नहीं। मध्य प्रदेश भारत का हृदय प्रदेश है। हम दिल जोड़ते हैं, रिश्ते जोड़ते हैं, संबंध जोड़ते हैं। लेकिन आपका भी कोई कसूर नहीं है, सौदेबाजी की सरकार सौदेबाजी की भाषा ही बोल सकती है।"

कमलनाथ ने आगे लिखा, "आपका आत्मविश्वास हिल चुका है। प्रदेश की समस्त जनता और नारी शक्ति आपके झूठ को समझ चुकी है। सौ बार झूठ को दोहराने से वह सत्य नहीं हो सकता। इसलिए मध्य प्रदेश की बहनें सौदेबाजी की सरकार की सौदेबाजी की घोषणाओं पर विश्वास नहीं कर रही हैं। उन्हें पता है कि 4 महीने बाद कांग्रेस सरकार बनेगी और उन्हें नारी सम्मान योजना में रुपए 1500 हर महीने और 500 रुपए में गैस सिलेंडर मिलेगा। बहनों के परिवारों को 100 यूनिट बिजली बिल माफ और 200 यूनिट हाफ मिलेगी। प्रदेश की नारी को समग्र सम्मान मिलेगा।"