Jyotiraditya Scindia: मंच से बोले मैं ढाल और तलवार, मैदान से अतिथि शिक्षक ने उठाया सवाल

Jyotiraditya Scindia: ज्योतिरादित्य सिंधिया जनता से बोले, मैं आपकी ढाल और तलवार बनूंगा' नीचे से आवाज आई आप दोनों में से कुछ भी नहीं बने

Updated: Oct 10, 2020, 07:40 PM IST

Jyotiraditya Scindia: मंच से बोले मैं ढाल और तलवार, मैदान से अतिथि शिक्षक ने उठाया सवाल
Photo Courtesy: twitter

दतिया। ये पब्लिक है, ये सब जानती है...इस गाने की ठोस मिसाल आज दतिया के भांडेर में उस वक्त देखने को मिली जब कांग्रेस छोड़ बीजेपी में गए ज्योतिरादित्य सिंधिया जनसभा के मंच से धुआंधार भाषण दे रहे थे। वहां मौजूद जनता ने भाषण के बीच में महाराज को ऐसा टोका कि उनके भाषण की लय ही बिगड़ गई। ये वाकया दतिया जिले के भांडेर से बीजेपी उम्मीदवार रक्षा संतराम सिरौनिया के समर्थन में आयोजित सभा के दौरान हुआ, जिसका वीडियो भी अब वायरल हो रहा है।

दरअसल, भांडेर की सभा में सिंधिया ने अपने भाषण के दौरान जैसे ही वहां मौजूद लोगों से कहा, ‘मैं आपकी ढाल बनूंगा....मैं आपकी  तलवार बनूंगा’, नीचे से आवाज़ आई सर, अतिथि शिक्षकों के लिए आपने नहीं किया कुछ। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक ये आवाज़ एक अतिथि शिक्षक की थी, जिसे सुनकर अपनी रौ में भाषण दे रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया कुछ देर को ठिठक गए। भाषण के बीच में अचानक इस तरह से टोका जाना महाराज को शायद अच्छा नहीं लगा। लेकिन जल्द ही उन्होंने खुद को संभाला और भाषण फिर से शुरू हो गया। इस बार उन्होंने सोचा कि अतिथि शिक्षकों की बात ही कर ली जाए, तो शायद मामला संभल जाएगा। लेकिन उन्होंने अपने भाषण में जैसे अतिथि शिक्षकों का नाम लिया, नीचे से फिर आवाज़ आई, सर आप कुछ नहीं बने, न ढाल बने न तलवार बने....दोबारा टोके जाने से सिंधिया और भी असहज हो गए। थोड़ी देर के लिए तो जैसे उनकी बोलती ही बंद हो गई। कुछ पल रुकने के बाद उन्होंने जैसे-तैसे भाषण आगे बढ़ाया। 

सिंधिया ने बाद में जनता को खुश करने की कोशिश करते हुए बार-बार एलान किया कि मैं चेहरे, आवाज़, नाम और दिल- हर तरह से जनता का ही हूं और हर हाल में आपके साथ खड़ा रहूंगा, भरोसा रखिए। लेकिन बार-बार की टोका-टोकी से एक बार जो माहौल बिगड़ा तो फिर बन नहीं पाया। दरअसल अतिथि शिक्षकों को नियमित करने के मुद्दे पर ही सिंधिया ने सड़कों पर उतरने का एलान किया था, लेकिन बीजेपी में आने के बाद उन्होंने अतिथि शिक्षकों से किया कोई वादा पूरा नहीं किया। जिसे लेकर अतिथि शिक्षकों में नाराजगी है।

कांग्रेस प्रत्याशी फूल सिंह बरैया को मिला चुटकी लेने का मौका

भांडेर में बीजेपी उम्मीदवार रक्षा संतराम सिरोनिया का मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी फूल सिंह बरैया से है। सिंधिया की सभा में हुए इस वाकये ने उन्हें बीजेपी पर निशाना साधने का एक अच्छा मौका मिल गया। सभा के वायरल वीडियो को मध्य प्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट किया था, जिसे रिट्वीट करते हुए बरैया ने लिखा,

"सिंधिया को भरी सभा में दिखाया आईना, —कहा “आप न ढाल बने, न तलवार बने”। मध्यप्रदेश की जनता अब शिवराज-सिंधिया की घोषणा, लफ़्फ़ाज़ी और भाषणबाजी का खुलकर विरोध कर रही है। “जीतेगा मध्यप्रदेश, जीतेगा जनादेश”।

 

 

बीजेपी कैंडिडेट को उम्मीद थी सिंधिया की सभा से उनके पक्ष में माहौल बनेगा, लेकिन सभा में हुई घटना ने उल्टे कांग्रेस को बढ़त बनाने का एक सुनहरा मौका दे दिया।