खंडवा हरदा स्टेट हाइवे पर टक्कर में दो बसें पलटीं, स्कूली बच्चों समेत 40 यात्री घायल

गुरुवार को खंडवा-हरदा स्टेट हाईवे पर दो बसें टकरा गईं। हादसे में स्कूली बच्चे समेत 40 से ज्यादा यात्रियों के घायल होने की सूचना है। दोनों बसों में 70 से ज्यादा यात्री थे।

Updated: Jan 19, 2023, 01:52 PM IST

खंडवा हरदा स्टेट हाइवे पर टक्कर में दो बसें पलटीं, स्कूली बच्चों समेत 40 यात्री घायल

खंडवा। मध्य प्रदेश के खंडवा के पास रजूर ग्राम में गुरुवार सुबह तेज रफ्तार दो बसों की जोरदार टक्कर हो गई। आमने-सामने की इस टक्कर में दोनों बसें पलट गई। इस हादसे में 40 से ज्यादा यात्रियों के घायल होने की सूचना है। इनमें 10 यात्रियों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। घायलों में स्कूली बच्चे भी शामिल हैं।

जानकारी के मुताबिक खंडवा-हरदा स्टेट हाईवे पर रजूर ग्राम के बाहर आशापुर की तरफ दो बसों की आमने-सामने से भिड़ंत हो गई। बताया  जा रहा है कि जम्बशक्ति बस रेहटगांव से खंडवा आ रही थी, जबकि फौजदार बस खंडवा से होशंगाबाद जा रही थी। धीमी गति से चल रहे एक डंपर को ओवरटेक करते वक्त जम्बशक्ति बस, फौजदार बस के सामने आ गई। फौजदार बस का ड्राइवर कंट्रोल खो बैठा और बस पलट गई। इससे टकराकर जम्बशक्ति बस भी पलट गई। 

घटना के बाद यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। बस में कई बच्चे और महिलाएं भी सवार थे। हादसे के दौरान दोनों बसों में 70 से अधिक यात्री सवार थे। बहरहाल, घटना की सूचना मिलते ही थाना हरसूद पुलिस मौके पर पहुंची। घायलों को ग्रामीणों की मदद से रेस्क्यू कर 108 एंबुलेंस से खंडवा भेजा जा रहा है। 

गंभीर रूप से घायलों को खंडवा के जिला अस्पताल ले जाया गया है। अभी तक लगभग 15 मरीज यहां पहुंच चुके हैं । तीन चार मरीजों को छोड़ो अभी तक अन्य की स्थिति सामान्य है। एक साथ मरीजों के पहुंचने से अस्पताल में आपाधापी की स्थिति बन गई है।