3 सितंबर को फिर MP आएंगे गृहमंत्री अमित शाह, चित्रकूट से जन आशीर्वाद यात्रा को दिखाएंगे हरी झंडी

सितंबर के पहले हफ्ते से ही बीजेपी ने प्रदेश में जन आशीर्वाद यात्रा निकालने का कार्यक्रम फाइनल कर लिया हैं। यात्रा को हरी झंडी दिखाने गृहमंत्री अमित शाह चित्रकूट आएंगे।

Updated: Aug 28, 2023, 12:07 PM IST

चित्रकूट। आंतरिक सर्वे में संभावित हार की रिपोर्ट सामने आने के बाद भाजपा ने मध्य प्रदेश में चुनावी अभियान तेज कर दी है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 3 सितंबर को फिर से मध्य प्रदेश आ रहे हैं। गृहमंत्री शाह चित्रकूट में भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे। पिछले डेढ़ महीने के अंदर गृह मंत्री अमित शाह की मध्य प्रदेश की ये छठी यात्रा होगी। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक पहली यात्रा को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इसके बाद चार और यात्राएं अलग-अलग तारीखों में अलग-अलग इलाकों से शुरू की जाएंगी। 3 सितंबर को पहली यात्रा शुरू होने के बाद अन्य यात्राओं में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बुलाया जाएगा।

बताया जा रहा है कि भाजपा ने पांच यात्राओं को निकालने के लिए सात रथ तैयार कराए हैं। इसमें से पांच रथ यात्रा में शामिल होंगे और दो रथ विपरित परिस्थित के लिए रिजर्व रखे जाएंगे। पांच यात्राएं विंध्य, ग्वालियर-चंबल, मालवा-निमांड, महाकौशल और मध्य भारत से निकालेंगी। इसमें क्षेत्र के अनुसार नेता शामिल होंगे। यह यात्राएं सितंबर माह में 24 तारीख तक भोपाल पहुंच जाएगी। इस दौरान जनआशीर्वाद यात्रा 15 हजार किमी की दूरी तय करेगी। 

यात्राओं में एक दिन में पांच बड़े बड़े आयोजन होंगे। साथ ही छोटे छोटे आयोजन होंगे। जिनमें बड़े स्तर से लेकर स्थानीय नेता सभाओं को संबोधित करेंगे। भोपाल में 25 सितंबर को यात्रा का समापन होगा। इस दिन यहां कार्यकर्ता सम्मेलन का भी आयोजन होगा। इस कार्यकर्ता सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे। भाजपा ने कार्यकर्ता सम्मेलन की तैयारियां भी शुरू कर दी है।