इंदौर एयरपोर्ट पर यात्री के सामान में मिली मानव खोपड़ी, एयरपोर्ट पर मचा हड़कंप

उज्जैन की साध्वी बिना परमीशन के ले जा रही थी मानव खोपड़ी और हड्डियां, देवी अहिल्या बाई एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच में हुआ खुलासा, बाद में सड़क मार्ग से हरिद्वार भेजी गईं अस्थियां

Publish: Sep 07, 2021, 03:31 PM IST

इंदौर एयरपोर्ट पर यात्री के सामान में मिली मानव खोपड़ी, एयरपोर्ट पर मचा हड़कंप
Photo Courtesy: Amar ujala

इंदौर। देवी अहिल्या बाई एयरपोर्ट पर उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक यात्री के सामान में इंसानी खोपड़ी औऱ हड्डियां मिली। CISF ने स्कैनिंग के दौरान यात्री के सामान में संदिग्ध हड्डियां देखी जिसके बाद यात्री को अगल बैठाकर पूछताछ की गई। यह संदिग्ध अस्थियां उज्जैन की महिला साध्वी अपने सामान के साथ ले जा रही थी। पहले तो वह जबाव देने में आनाकानी कर रही थी। बाद में उसने बताया कि किसी आश्रम के साधू की अस्थियों को विसर्जन के लिए हरिद्वार ले जा रही थी।

जिसके बाद बिना परमीशन अस्थियों के ले जाने के आरोप में एयरपोर्ट प्रबंधन ने साध्वी को रोक दिया। दरअसल फ्लाइट में अस्थियां ले जाने पर रोक है। पूछताछ के बाद साध्वी को दूसरी फ्लाइट से दिल्ली भेजा गया। जबकि सड़क मार्ग से अस्थियां और खोपड़ी लेकर एक अन्य साधू हरिद्वार के लिए रवाना हुए।

बताया जा रहा है कि विस्तारा एयरलाइंस की फ्लाइट इंदौर से 8.30 बजे दिल्ली जा रही थी। जिसमें उज्जैन की साध्वी योगमाता सचदेवा सफर करने वाली थी। एयरपोर्ट पर उनके सामान की स्क्रीनिंग के दौरान मानव खोपड़ी और हडि्डयां मिलीं।  

फ्लाइट में हड्डियां ले जाने को लेकर एयरपोर्ट प्रबंधन का कहना है कि एयरपोर्ट प्रबंधन से परमीशन लेकर यात्री हैंड बैग में अस्थियां ले जा सकते हैं, लेकिन चेक-इन सामान में ऐसा सामान ले जाना गैर कानूनी है। बाद में साध्वी द्वारा साधू का डेथ सर्टीफिके दिखाने के बाद साध्वी को जाने दिया गया।