एंबुलेंस न मिलने पर पत्नी को हाथठेले पर ले जाने को मजबूर हुआ पति, कांग्रेस ने सीएम से पूछा लोगों की जान लेने पर क्यों तुले हो

यह मामला पन्ना का बताया जा रहा है, जहां एक पति अपनी पत्नी को हाथठेले पर लेटा कर अस्पताल ले गया, इस बीच समाजसेवियों की मदद से वह अपनी पत्नी को पवई चिकित्सालय ले गया

Publish: Feb 22, 2023, 05:37 AM IST

पन्ना। मध्य प्रदेश में लचर स्वास्थ्य व्यवस्था की लगातार पोल खुल रही है। पन्ना ज़िले में एंबुलेंस न मिलने से परेशान एक व्यक्ति को अपनी पत्नी को हाथठेले पर अपनी पत्नी को अस्पताल ले जाने पर मजबूर होना पड़ा। घटनाक्रम का वीडियो वायरल होने पर कांग्रेस पार्टी ने सीएम शिवराज पर निशाना साधते हुए कहा है कि सीएम प्रदेश की जनता की जान लेने पर तुले हुए हैं। 

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने इस घटनाक्रम का वीडियो अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर साझा करते हुए कहा, शिव'राज में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को तरसता मध्यप्रदेश,पन्ना जिले में पत्नी को ठेले पर लेकर अस्पताल पहुंचा पति, एम्बुलेंस को फोन लगाया लेकिन एम्बुलेंस नहीं आई।शिवराज जी,लोगों की जान लेने पर क्यों तुले हो। 

दरअसल रामनाराय लखेरा नामक एक व्यक्ति की पत्नी उषा लखेरा बीते चार पांच दिनों से बीमार चल रही थी। मंगलवार शाम को उषा की तबीयत और बिगड़ गई और उसके मुंह से खून आने लगा। उषा की हालत बिगड़ता देख पति ने तुरंत ही एंबुलेंस को फोन लगाया लेकिन एंबुलेंस उषा को अस्पताल ले जाने के लिए नहीं आई। 

पत्नी की नासाज़ तबीयत से परेशान पति रामनाराय पत्नी को हाथ ठेले पर लेटा कर ही निजी अस्पताल ले गए। लेकिन अस्पताल वालों ने पत्नी को दूसरे अस्पताल ले जाने के लिए कहा। गनीमत रही कि कुछ समाजसेवियों की मदद से बीमार महिला को एंबुलेंस मुहैया कराया गया, जिसके बाद उसे पवई के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। हालांकि वहां भी डॉक्टरों ने महिला का बेहतर इलाज करने के लिए कटनी रेफर कर दिया।