मैं बड़ा आदमी हूं, आप लोग मुझे हल्के में लेते हैं, नई सरकार में भूमिका के सवाल पर बोले कैलाश विजयवर्गीय

मेरी भूमिका में मैं अभी विधायक हूं, राष्ट्रीय महामंत्री हूं। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में दिल्ली जा रहा हूं। आप बड़ा हल्के में लेते हैं, मैं बहुत बड़ा आदमी हूं: कैलाश विजयवर्गीय

Updated: Dec 22, 2023, 01:03 PM IST

इंदौर। मध्य प्रदेश बीजेपी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय के चेहरे पर मुख्यमंत्री नहीं बन पाने की झुंझलाहट एक बार फिर सामने आई है। विजयवर्गीय ने मीडिया से कहा कि मैं बड़ा आदमी हूं, आप लोग मुझे हल्के में लेते हैं। उन्होंने सीएम मोहन यादव से खुद की तुलना करने पर कहा कि केवल शिक्षा में मैं उनसे पिछड़ा हूं।

दरअसल कैलाश विजयवर्गीय बीते राेज इंदौर में थे और मीडियाकर्मियों से सीएम मोहन यादव की इंदौर में स्वागत यात्रा को लेकर बातचीत कर रहे थे। इसी दौरान एक पत्रकार ने उनसे पूछ लिया कि अब आप विधायक बन गए हैं तो सरकार में आपकी क्या भूमिका रहेगी? इसपर उन्होंने कहा कि मैं विधायक जरूर हूं लेकिन बीजेपी में राष्ट्रीय महामंत्री भी हूं। मैं अभी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने जा रहा हूं। मैं बड़ा आदमी हूं मैं भैया, आप लोग मुझे हल्के में ले लेते हैं।

कैलाश विजयवर्गीय ने स्पष्ट संदेश देते हुए कहा कि उन्हें सिर्फ विधायक के रूप में न देखा जाए, क्योंकि बीजेपी में अभी भी उनका कद राष्ट्रीय स्तर का है और वे रणनीतिक स्तर पर काफी प्रभावशील हैं। इसके पहले भी विजयवर्गीय भोपाल और इंदौर में मुख्यमंत्री की घोषणा के पहले बोल चुके हैं कि मैं अभी भी राष्ट्रीय महामंत्री हूं और बड़ी भूमिका में ही हूं।

मुख्यमंत्री मोहन यादव को लेकर विजयवर्गीय ने कहा कि मेरे और सीएम डॉक्टर मोहन यादव में कई समानताएं हैं। लेकिन मैं उनसे एजुकेशन में पिछड़ गया हूं। 230 विधायक में मोहन यादव इकलौते विधायक हैं जिनके पास सबसे ज्यादा डिग्री हैं। सीएम वर्सेटाइल प्रतिभा के धनी हैं। इसलिए आज मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं।