ज्योतिषी नहीं हूं जो बता दूं कि भाजपा कितनी सीटें जीतेगी, चुनाव में जीत को लेकर आशंकित दिखे सिंधिया

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया विधानसभा चुनाव के मद्देनजर ग्वालियर-चंबल संभाग के दौरे पर हैं, यहां मीडिया के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पार्टी कितनी सीटें जीतेगी ये वह नहीं बता सकते।

Updated: Aug 22, 2023, 08:44 AM IST

ग्वालियर। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले मतदाताओं को लुभाने के लिए बीजेपी तमाम हथकंडे अपना रही है। सीएम शिवराज ने घोषणाओं का पिटारा खोल रखा है। इन सब के बावजूद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पार्टी की जीत को लेकर आशंकित दिखे।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर-चंबल संभाग क्षेत्र के दौरे कर हैं। यात्रा के दौरान सोमवार को उन्होंने मीडिया के एक सवाल के जवाब में कहा, ‘‘मैं कोई ज्योतिषी नहीं हूं जो यह बताऊं की बीजेपी कितनी सीटें जीतेगी। लेकिन हम राज्य में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगे।” सिंधिया ने कहा कि रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के रणनीतिकार अमित शाह के ग्वालियर दौरे के बाद पार्टी कार्यकर्ता ऊर्जावान महसूस कर रहे हैं और वे अब नए जोश के साथ चुनाव के लिए काम करेंगे।

बता दें कि ग्वालियर चंबल संभाग में 34 विधानसभा क्षेत्र आते हैं। इन सीटों पर प्रचार प्रसार के लिए सिंधिया पांच दिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं। प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव कार्यक्रम की अभी तक घोषणा नहीं हुई है लेकिन आश्चर्यजनक रूप से बीजेपी ने 17 अगस्त को चुनावों के प्रदेश की 39 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। उम्मीदवारों की सूची में सिंधिया समर्थक रणवीर जाटव को जगह नहीं मिली है। इसपर सिंधिया ने कहा कि बीजेपी में न मेरा है, न तेरा है। सभी भारतीय जनता पार्टी का हिस्सा हैं। बीजेपी में कांग्रेस की तरह कोई गुटबाजी नहीं है। जिस व्यक्ति के जीतने की अच्छी संभावना होती है, वह नामांकित हो जाता है।