मध्य प्रदेश पहुंचा ओमिक्रोन, 8 मरीजों में हुई नए वेरिएंट की पुष्टि

मध्य प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 41 मामले सामने आए हैं, जिसमें सबसे अधिक 19 मामले इंदौर में ही दर्ज किए गए हैं

Publish: Dec 26, 2021, 11:43 AM IST

मध्य प्रदेश पहुंचा ओमिक्रोन, 8 मरीजों में हुई नए वेरिएंट की पुष्टि

भोपाल। कोरोना का नया वेरिएंट मध्य प्रदेश में दाखिल हो गया है। इंदौर में कोरोना के आठ मरीजों में ओमिक्रोन वेरिएंट की पुष्टि हुई है। हालांकि गनीमत है कि नए वेरिएंट से संक्रमित 8 मरीजों में 6 स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि दो अन्य मरीज अब भी संक्रमण से उबर रहे हैं।

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के एक बयान का हवाला देते हुए मीडिया रिपोर्ट में उल्लेख किया जा रहा है कि इंदौर में विदेशों से तीन हजार लोग आए थे। इनमें 1 एक हजार लोगों की कोरोना जांच की गई थी। जिसमें 26 लोगों में कोरोना का संक्रमण मिला था। कोरोना से संक्रमित 26 मरीजों में से आठ मरीजों में ओमिक्रोन वेरिएंट पाया गया। 

दावे के मुताबिक आठ मरीजों में से 6 मरीज ओमिक्रोन को मात देने में सफल हो गए। जबकि दो अन्य मरीजों में भी सामान्य लक्षण हैं। जो कि जल्द ही ठीक हो जाएंगे। 

यह भी पढ़ें : बूस्टर डोज के फैसले को राहुल ने बताया सही कदम, बोले केंद्र ने माना मेरा सुझाव

दूसरी तरफ मध्य प्रदेश में कोरोना का संक्रमण लगातार फैल रहा है। बीते 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना के 41 मामले सामने आए हैं। संक्रमण के 41 मामलों में से सबसे अधिक 19 मामले इंदौर में दर्ज किए गए हैं। वहीं भोपाल में कोरोना के 11 मामले दर्ज किए गए हैं। भोपाल में एक 6 वर्षीय बच्चे में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जबकि उज्जैन में पांच और सिंगरौली में एक मरीज कोरोना से संक्रमित पाया गया है। मध्य प्रदेश में इस समय कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या भी 254 पहुंच गई है।