बूस्टर डोज के फैसले को राहुल ने बताया सही कदम, बोले केंद्र ने माना मेरा सुझाव

राहुल गांधी ने कहा कि देश के जन जन तक वैक्सीन और बूस्टर डोज की सुरक्षा पहुंचानी होगी

Publish: Dec 26, 2021, 11:23 AM IST

बूस्टर डोज के फैसले को राहुल ने बताया सही कदम, बोले केंद्र ने माना मेरा सुझाव

नई दिल्ली। ओमिक्रोन के खतरे के बीच बूस्टर डोज लगाने के केंद्र सरकार के फैसले की राहुल गांधी ने सराहना की है। राहुल ने उनके सुझाव को मानने पर केंद्र सरकार के इस कदम को सही करार दिया है। इसके साथ ही राहुल गांधी ने जल्द से जल्द देशवासियों तक वैक्सीन और बूस्टर डोज की सुरक्षा पहुंचाने की मांग की है। 

राहुल गांधी ने टीकाकरण की धीमी रफ्तार को लेकर किए अपने पुराने को ट्वीट को साझा करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने बूस्टर डोज़ का मेरा सुझाव मान लिया है- ये एक सही क़दम है। देश के जन-जन तक वैक्सीन व बूस्टर की सुरक्षा पहुँचानी होगी।

प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार रात को जनता को संबोधित करते हुए 18 वर्ष से कम की उम्र के बच्चों के टीकाकरण की अनुमति और बुजुर्गों और हेल्थ वर्कस को बूस्टर डोज दिए जाने की घोषणा की। प्रधानमंत्री ने कहा कि 3 जनवरी से 15 से 18 वर्ष के बच्चे वैक्सीनेशन के लिए योग्य हो जाएंगे। वहीं आगामी दस जनवरी से वरिष्ठ नागरिकों और हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन की बूस्टर डोज लगाने की शुरुआत कर दी जाएगी। 

यह भी पढ़ें : 15-18 साल के बच्चों के लिए शुरू होगा वैक्सीनेशन, बुजुर्गों और हेल्थ वर्कर्स के लिए बूस्टर डोज, पीएम का एलान

वैक्सीनेशन प्रक्रिया में तेजी और बूस्टर डोज लगाने का फैसला देश और दुनिया भर में बढ़ते ओमिक्रोन के संक्रमण को देखते हुए लिया गया है। अब तक 17 राज्यों में ओमिक्रोन संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है।भारत में ओमिक्रोन के अब तक 422 मामले दर्ज किए जा चुके हैं।

 सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र में दर्ज किए गए हैं, जहां ओमिक्रोन संक्रमण के आंकड़े ने 100 का आंकड़ा पार कर लिया है। महाराष्ट्र में ओमिक्रोन संक्रमण के अब तक 108 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। वहीं दिल्ली में ओमिक्रोन के 79 मरीज मिल चुके हैं।