Indore Lockdown : नहीं होगी Mask पहनने पर सख्ती

Corona in MP : इंदौर में रविवार को रहेगा लॉकडाउन, स्थितियां बिगड़ी तो लॉकडाउन के दिन बढ़ाए जाएंगे

Publish: Jul-13, 2020, 10:23 PM IST

Indore Lockdown : नहीं होगी Mask पहनने पर सख्ती
Photo courtesy : amarujala

इंदौर।  इंदौर में कंप्लीट लॉकडाउन फिलहाल लागू नहीं किया जाएगा। सोमवार 13 जुलाई को आयोजित आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया है। जिला प्रशासन मास्क पहनने और कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने संबंधी दिशा-निर्देशों का पालन न करने वाले लोगों पर सख्ती करेगा। बैठक में स्थानीय सांसद शंकर लालवानी, डीआईजी, कलेक्टर व अन्य अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। 

इंदौर में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों ने प्रशासन को एक बार फिर से चिंता में डाल दिया है। कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकना अधिकारियों के लिए चुनौती बनी हुई है। अनलॉक के दौरान शहरवासियों की लापरवाही और बाजारों में भीड़ की वजह से संक्रमण फिर से बेकाबू होता जा रहा है। ऐसे में इंदौर में एक बार फिर से कंप्लीट लॉकडाउन लागू करने को लेकर सोमवार को क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक आयोजित की गई थी। बता दें कि रविवार को भी इसे लेकर रेसिडेंसी कोठी पर बैठक रखी गयी थी जिसके बाद सांसद शंकर लालवानी ने लॉकडाउन लगाने के संकेत दिए थे।

सोमवार को हुए बैठक में सामूहिक रूप से निर्णय लिया गया कि आने वाले दिनों में सख्ती की जाएगी परंतु लॉकडाउन नहीं लागू किया जाएगा। हालांकि रविवार का लॉकडाउन बरकरार रहेगा। भविष्य में अगर स्थितियां बिगड़ी तो लॉकडाउन लगाया जा सकता है इस बाबत जिला प्रशासन को पूरे अधिकार दिए गए हैं। इस दौरान प्रशासन को निर्देश दिया गया है कि अवैध तरीकों से शहर में आयोजित की जा रही पार्टियों पर कारवाइ की जाए। बता दें कि इसके पहले बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय में ट्वीट कर कहा था कि, 'संक्रमण को लेकर शहर में खतरे के निशान हैं, लेकिन लॉकडाउन जरूरी नहीं। कुछ लोगों की लापरवाही की सजा पूरे शहर को नहीं मिलना चाहिए।'