भोपाल में बनेगा इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, गौरव दिवस कार्यक्रम में सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान

भोपाल गौरव दिवस के मौके पर राजधानी के मोतीलाल नेहरु स्टेडियम में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। इसमें गीतकार मनोज मुंतशिर और गायिका श्रेया घोषाल भी शामिल हुई।

Updated: Jun 02, 2023, 08:47 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम बनाया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को भोपाल गौरव दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान ये घोषणा की। सीएम चौहान ने ऐलान किया कि यहां कन्वेंशन सेंटर का भी निर्माण किया जाएगा।

भोपाल गौरव दिवस के मौके पर राजधानी के मोतीलाल नेहरु स्टेडियम में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। इसमें गीतकार मनोज मुंतशिर और गायिका श्रेया घोषाल भी शामिल हुईं। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस दौरान ऐलान करते हुए कहा कि होशंगाबाद रोड पर एलिवेटेड कॉरिडोर बनाया जाएगा। कमला पार्क से लालघाटी तक 8 लेन ऐलिवेटेड कॉरिडोर बनाया जाएगा। साथ ही केबल-कार और रोप-वे चलाने के लिए भी प्रयास किए जाएंगे।

सीएम शिवराज ने कहा कि यह हमारा गौरव दिवस ही नहीं, बल्कि स्वतंत्रता दिवस भी है। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संकल्प दिलाया कि सभी लोग मिल कर भोपाल को हिंदुस्तान और दुनिया के सबसे अच्छे शहरों में से एक बनाएंगे। इस दौरान मनोज मुंतशिर ने राजधानी का नाम बदलकर भोजपाल करने की मांग की।

मनोज मुंतशिर ने कहा, 'शिव के राज में भोपाल का नाम भोजपाल नहीं होगा तो कब होगा।' उन्होंने इस दौरान पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान पर जुबानी हमला बोलते हुए कहा कि, 'जो कभी कश्मीर मांगते थे, आज आटा मांगने पर मजबूर हैं। पाकिस्तान की इकलौती सेना है, जिसने अभी तक एक भी युद्ध नहीं जीता, लेकिन एक भी चुनाव नहीं हारा। यह दुनिया में इकलौती सेना है, जो चुनाव लड़ती है।'