जनता खेत का सवाल करती है और शिवराज जी खलिहान की बात करने लगते हैं : कमल नाथ

पीसीसी चीफ ने सीएम पर लगाया जनता को भ्रमित करने का आरोप, सीएम को दिलाई पुराने वादे की याद

Updated: Feb 05, 2023, 11:18 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों का समय जैसे जैसे नज़दीक आता जा रहा है, वैसे वैसे राजनीतिक सरगर्मी तेज़ होती जा रही है। प्रदेश में बढ़ते राजनीति तापमान के साथ साथ पीसीसी चीफ कमल नाथ और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बीच ज़ुबानी जंग भी तेज़ होती जा रही है। आज एक बार फिर कमल नाथ ने सीएम शिवराज पर बड़ा हमला बोलते हुए जनता का ध्यान भटकाने का आरोप लगाया है। 

कमल नाथ ने सीएम शिवराज पर निशाना साधते हुए कहा है कि जब जनता उनसे खेत का सवाल करती है तब वह खलिहान की बात करने लगते हैं। कांग्रेस नेता ने सीएम से पूछा है कि वे मंडियों में कृषकों को 25 फ़ीसदी नगद भुगतान के वादे को कब पूरा करेंगे? आख़िर उनके हाथ किसने बांध रखे हैं? 

यह भी पढ़ें : सीएम शिवराज के सवाल पर कमल नाथ का पलटवार, सवाल कम पड़ गए थे या हिम्मत जवाब दे गई

कांग्रेस नेता ने अपने ट्विटर हैंडल पर सीएम पर निशाना साधते हुए कहा, मध्य प्रदेश की जनता जब खेत का सवाल करती है तो आप खलिहान की बात करने लगते हैं। शिवराज जी सवालों से भागिये मत। आपने किसानों से वादा किया था कि "मंडियों में कृषकों को फसल विक्रय मूल्य की 25% तक की राशि को नगद भुगतान के रूप में देने हेतु आवश्यक कदम उठाएंगे।"कांग्रेस नेता ने इस पर सीएम से जवाब तलब करते हुए कहा, यह कदम क्यों नहीं उठे, आपके हाथ किसने बांध रखे हैं?

यह भी पढ़ें : MP में आज से विकास यात्राओं की शुरुआत, 21 दिवसीय इस यात्रा से 5 करोड लोगों तक पहुंचने का लक्ष्य

दरअसल सीएम शिवराज ने आज मीडिया से बात करते हुए एक बार फिर कमल नाथ पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा कि कमल नाथ ने मेरा खेत, मेरा तालाब योजना के अंतर्गत गाउंड वाटर लेवल को मेंटेन करने का वादा किया था। इसके साथ ही उन्होंने कम दरों पर बैंक लोन दिलाने का वादा भी किया था।

आज सीएम शिवराज ने विधानसभा चुनावों के मद्देनजर अपने अभियान की शुरुआत कर दी। इस अभियान को विकास यात्रा का नाम दिया गया है। 21 दिनों तक चलने वाली इस यात्रा की मंशा लोगों तक सरकारी गुणगान पहुंचाना है। इस यात्रा के ज़रिए बीजेपी प्रदेश के पांच करोड़ लोगों तक पहुंचने की योजना बना रही है।