खंडवा में कोरोना संक्रमित मरीज़ और उसके परिजनों को पुलिस ने पीटा, वीडियो वायरल

खंडवा के छैगांवमाखन थाना क्षेत्र का मामला, बंजारी गांव में कोरोना संक्रमित मरीज़ और पुलिस में हुई झड़प

Publish: Apr 11, 2021, 08:01 PM IST

खंडवा में कोरोना संक्रमित मरीज़ और उसके परिजनों को पुलिस ने पीटा, वीडियो वायरल

खंडवा। मध्यप्रदेश के खंडवा जिले में पुलिस की बर्बरता का नया नमूना देखने को मिला है। खंडवा के छैगांवमाखन थाना क्षेत्र के बंजारी गांव में पुलिसकर्मियों ने कोरोना से संक्रमित मरीज़ और उसके परिजनों को बुरी तरह पीटा। पुलिस ने मरीज़ के परिवार की महिलाओं को भी नहीं बख्शा। हालांकि पुलिसकर्मियों का कहना है कि उन्हें बचाव में यह कार्रवाई करनी पड़ी। 

यह मामला छैगांवमाखन थाना क्षेत्र के बंजारी गांव का है। रविवार दोपहर को दो स्वास्थ्यकर्मी कोरोना से संक्रमित युवक को अपने साथ ले जाने के लिए पहुंचे थे। लेकिन परिजनों ने युवक को ले जाने से मना कर दिया। जल्द ही स्वास्थ्यकर्मियों और परिजनों में विवाद हो गया।स्वास्थ्यकर्मियों के गांव से चले जाने के बाद पुलिस वहां पर पहुंची। और इसके बाद पुलिस और परिजनों के बीच भी विवाद शुरू हो गया। वायरल वीडियो में पुलिसकर्मी मरीज़ के परिवार की महिलाओं को पाइप से पीटते नज़र आ रहे हैं। 

दरअसल 20 वर्षीय ललित नामक युवक का हाल ही में सैंपल लिया गया था। रविवार उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव आने के बाद राष्ट्रीय स्वास्थ्य कार्यक्रम की दो अधिकारी पूर्वा कुशवाह और सुनीता सूर्यवंशी ललित को वहां से ले जाने के लिए उसके घर पहुंची। लेकिन परिजनों के विरोध करने पर विवाद शुरू हो गया। स्वास्थ्य अधिकारियों के दावे के मुताबिक मरीज़ के परिजनों ने उनके साथ हाथापाई की। जिसके बाद वे गांव से उल्टे पांव चली गईं। 

स्वास्थ्यकर्मियों की शिकायत के बाद पुलिसकर्मी भी मरीज़ के गांव पहुंचे। लेकिन पुलिसकर्मियों और मरीज़ के परिजनों में विवाद शुरू हो गया। वायरल वीडियो में पुलिसकर्मी मरीज़ की मां और बहन को पाइप से मारते दिख रहे हैं। हालांकि पुलिसकर्मियों का पक्ष यह है कि पहले मरीज़ के परिजनों ने पथराव शुरू किया था, जिसके बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में सख्ती को अपनाया। 

छैगांवमाखन के थाना प्रभारी ने स्थानीय मीडिया को बताया कि इस पूरे घटनाक्रम के दौरान तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। थाना प्रभारी के मुताबिक पुलिस ने स्वास्थ्यकर्मियों की शिकायत पर पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।