इंदौर का भूमाफिया केशव नाचानी उदयपुर से पकड़ा गया, उसके 3 साथी भी गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के इंदौर ज़िले के कुख्यात भूमाफिया केशव नाचानी पर 20 हज़ार का इनाम घोषित था, इंदौर पुलिस की टीम ने उसे उदयपुर से गिरफ्तार किया है, जहां वो अपने भाई के फ़ॉर्म हाउस में छिपा था

Updated: Mar 17, 2021, 09:03 PM IST

इंदौर का भूमाफिया केशव नाचानी उदयपुर से पकड़ा गया, उसके 3 साथी भी गिरफ्तार
Photo Courtesy: News18.com

इंदौर/उदयपुर। मध्य प्रदेश के इंदौर ज़िले का कुख्यात भूमाफिया केशव नाचानी आखिरकार पकड़ा गया है। उसे इंदौर पुलिस ने उदयपुर से गिरफ्तार किया है। केशव नाचानी पर 20 हजार रुपये इनाम घोषित था। पुलिस को जमीन पर कब्जे और धोखाधड़ी के कई मामलों में उसकी तलाश थी। बताया जा रहा है कि वह उदयपुर के एक फॉर्म हाउस में छिपा हुआ था, जहां से उसे इंदौर पुलिस की एक टीम ने गिरफ्तार किया है। 

नाचानी की गिरफ्तारी खजराना के टीआई दिनेश वर्मा की अगुवाई में गई टीम ने की है। गिरफ्तार भूमाफिया पर  साथी दीपक मद्दा, नसीम हैदर, कमलेश जैन, ओमप्रकाश धनवानी, दीपक कुमार बोरा के साथ मिलकर धोखाधड़ी  के कई मामलों को अंजाम देने का आरोप है। नाचानी के खिलाफ शालीमार टाउनशिप में रहने वाले डी देवराजन ने भी धोखाधड़ी की शिकायत की थी।

केशव नाचानी पर पुष्प विहार सहित कई कॉलोनियों में बड़े पैमाने पर हेराफेरी करने का आरोप है। इंदौर पुलिस लंबे समय से केशव नाचानी की पुलिस तलाश कर रही थी। लेकिन वो पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ रहा था। हाल ही में पुलिस को सूचना मिली कि वो उदयपुर में अपने भाई के फॉर्म हाउस में छिपा हुआ है। जिसके बाद खजराना के टीआई ने अपनी टीम के साथ उदयपुर जाकर उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस का कहना है कि नाचानी को संरक्षण देने वालों को भी उसके खिलाफ चलने वाले केस में सह आरोपी बनाया जाएगा।

खजराना के टीआई दिनेश वर्मा के अनुसार इस मामले में कुल 11 आरोपी हैं। जिनमें से 3 को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि एक की मौत हो चुकी है। बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग टीमें बनाकर छापेमारी की जा रही है।