गोटेगांव से भोपाल पहुंची परिवर्तन विश्वास पदयात्रा, नेता प्रतिपक्ष बोले- नर्मदा जल से करेंगे विधानसभा का शुद्धिकरण

कमीशनखोरी के विरुद्ध गोटेगांव से भोपाल पहुंची युवा कांग्रेस की परिवर्तन विश्वास यात्रा, 13 दिन में 300 किलोमीटर का सफर तय कर भोपाल पहुंचे साहिल सिंह राजपूत

Updated: Aug 28, 2023, 07:19 PM IST

भोपाल। विधानसभा चुनाव से पूर्व मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरी हुई है। कांग्रेस पार्टी लगातार 50 फीसदी कमीशनखोरी का मुद्दा उठा रही है। कमीशनखोरी के विरुद्ध युवा कांग्रेस द्वारा निकाली गई परिवर्तन विश्वास पदयात्रा सोमवार को भोपाल पहुंची। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने कहा कि नर्मदा जल से विधानसभा का शुद्धिकरण किया जाएगा।

दरअसल, युवा कांग्रेस नेता साहिल सिंह राजपूत के नेतृत्व में भाजपा सरकार की नीतियों और भ्रष्टाचार के खिलाफ गोटेगांव से 16 अगस्त को परिवर्तन विश्वास पदयात्रा प्रारंभ हुई थी। यात्रा 13 दिन में 300 किलोमीटर पैदल चल कर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय भोपाल पहुंची। भोपाल में कांग्रेस के वयोवृद्ध कार्यकर्ता करुणा प्रसाद मिश्र भी यात्रा से जुड़े। 90 वर्षीय करुणा प्रसाद मिश्र भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी के साथ कदमताल कर सुर्खियों में आए थे।

भोपाल में परिवर्तन विश्वास पदयात्रा के समापन के दौरान राज्यसभा सांसद विवेक तंखा, पूर्व पीसीसी चीफ अरूण यादव, नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष, एनपी प्रजापति, पूर्व मंत्री तरूण भानोट, विधायक पीसी शर्मा, संगठन प्रभारी राजीव सिंह और युवा कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष विवेक त्रिपाठी मौजूद रहे। इस दौरान साहिल सिंह राजपूत एवं सभी यात्रियों ने गोटेगांव से जो माँ नर्मदा जल लेकर आए थे वह कांग्रेस नेताओं को सौंपा। 

नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने कि मां नर्मदा का जल लेकर कहा कि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पवित्र विधानसभा और वल्लभ भवन को भ्रष्टाचार और घोटाले से अपवित्र किया है। कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनते से ही विधानसभा, वल्लभ भवन और मुख्यमंत्री निवास का मां नर्मदा के जल से शुद्धिकरण किया जाएगा।

इस दौरान पूर्व विधानसभा अध्यक्ष व गोटेगांव विधायक एनपी प्रजापति ने कहा कि मुझे गर्व हैं कि मेरी विधानसभा के युवा साहिल सिंह राजपूत और उनके साथियों ने 6 महीने पहले इस यात्रा की रूपरेखा तैयार कर परिवर्तन विश्वास यात्रा के रूप में सफल बनाया। यात्रा का प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में सैकड़ों युवाओं ने भी स्वागत किया। परिवर्तन विश्वास यात्रा का नेतृत्व कर रहे साहिल सिंह ने कहा कि प्रदेश में परिवर्तन की बयार है और सीएम शिवराज की विदाई तय है।