बैतूल में महिला रोजगार सहायक के साथ बर्बरता, BJP सरपंच के पुत्रों ने घेरकर लाठी-डंडों से पीटा

मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में भीमापुर जनपद पंचायत अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत जमनिया में ग्राम रोजगार सहायक रंजना पोटे की बेरहमी से पिटाई, सरपंच के परिजनों ने लाठी-डंडों से मारकर किया अधमरा

Updated: Jan 22, 2023, 04:48 AM IST

बैतूल। मध्य प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ बढ़ता अपराध रुकने का नाम नहीं ले रहा है। हालिया मामला बैतूल जिले से सामने आया है जहां भाजपा सरपंच के पुत्रों ने एक महिला ग्राम रोजगार सहायक की बेरहमी से पिटाई की। पीड़िता को गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हैरानी की बात यह है कि घटना के दो दिन बाद भी आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

मामला जिले के भीमापुर जनपद पंचायत अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत जमनिया का है। बताया जा रहा है कि ग्राम रोजगार सहायक रंजना पोटे शुक्रवार को अपने कार्यालय (ग्राम पंचायत भवन) में बैठी थी जब महिला सरपंच सोनाये बाई के पुत्र उमेश, दिनेश, गणेश एवं भतीजे अशोक एवं अजय वहां आ धमके।

यह भी पढ़ें: MP में शिव मंदिर पर चला बुलडोजर, कांग्रेस का आरोप- भाजपा कार्यालय की शोभा बढ़ाने के लिए तोड़ा मंदिर

आरोपियों ने ग्राम पंचायत भवन जमनिया में जबरदस्ती घुसकर रंजना के साथ सरकारी टेंकर को लेकर विवाद शुरू कर दिया। रोजगार सहायक रंजना ने जब इसका विरोध किया तो आरोपियों ने गंदी गालियां देते हुए रॉड और डंडो से रंजना पर हमला कर दिया।

इस दौरान रंजना के सर से काफी खून बहा। उनके शरीर के अन्य हिस्सों में भी गंभीर चोटें आई। मौके पर मौजूद अन्य लोगों ने रंजना को बचाया और गंभीर हालत में अस्पताल लेकर गए। रंजना का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है। घटना को लेकर पंचायत सचिव और सहायक संघ में नाराजगी है। संघ ने कार्रवाई नहीं होने पर सोमवार से हड़ताल की चेतावनी दी है।

संगठन के पदाधिकारियों ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि महिला कर्मचारियों पर खुलेआम पंचायत कार्यालय में जानलेवा हमला किया गया, लेकिन दुर्भाग्य यह है कि दोषी अब तक सलाखों के पीछे नहीं है। वहीं महिला कर्मचारी जिंदगी और मौत से जूझ रही है। दोषियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर पंचायत सचिव एवं सहायक सचिव संघ ने जिला मुख्यालय पहुंचकर एसपी को ज्ञापन भी दिया है। हालांकि, सत्ताधारी दल से जुड़े आरोपियों के खिलाफ अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।