भोपाल: मजदूर दिवस के दिन मजदूर ने की मालिक की हत्या, मजदूरी के पैसों को लेकर हुआ था विवाद

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक मजदूर ने की मालिक की हत्या, आरोपी ने लहसुन की बोरी चढ़ाई थी, मेहनताना नहीं मिलने पर गुस्से में किया रॉड से हमला

Publish: May 01, 2022, 03:39 PM IST

भोपाल: मजदूर दिवस के दिन मजदूर ने की मालिक की हत्या, मजदूरी के पैसों को लेकर हुआ था विवाद

भोपाल। विश्वभर में आज 'लेबर डे' यानी मजदूर दिवस मनाया जा रहा है। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में इस दिन एक मजदूर ने अपने मालिक की हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि मालिक ने मजदूरी के 500 रुपए नहीं दिए थे, इसी बात से गुस्सा होकर आरोपी मजदूर ने उसकी जान ले ली।

मामला भोपाल के निशातपुरा थाने का है। बताया जा रहा है कि आरोपी मजदूर ने मृतक की लहसुन की बोरी चढ़ाई थी। मजदूरी के 500 रुपए बने थे। काम होने के बाद मजदूर ने जब अपना मेहनताना मांगा तो मृतक ने पैसे देने से इंकार कर दिया। इसके बाद दोनों के बीच रकम को लेकर बहस शुरू हो गई। बहस के दौरान गुस्से में आकर मजदूर ने मालिक के सीने पर रॉड से हमला कर दिया। 

इस हमले में युवक गंभीर रुप से घायल हो गया। इस दौरान वहां मौजूद लोग उसे लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए हत्या के आरोपी मजदूर को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि मई की पहली तारीख को दुनिया भर के श्रमिकों और मजदूरों को समर्पित अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस मनाया जाता है। यह दिन मजदूरों को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करने के लिए प्रोत्साहित करता है।