Corona update:पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा होम क्वारंटाइन

Corona effect: भोपाल में सोमवार को मिले 130 नए मरीज,ग्वालियर जिला कोर्ट के आठ कर्मचारी संक्रमित,

Updated: Aug 17, 2020 10:20 PM IST

Corona update:पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा होम क्वारंटाइन
photo courtesy : naidunia

भोपाल। प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 1152 हो गई है। जिसमें से  45455 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। प्रदेश में अब तक कुल 1105 मरीजों की कोरोना से मौत हो चुकी है। कुल एक्टिव केसों की संख्या 10312 है। भोपाल में सोमवार को 130 कोरोना के नए मरीजों की पुष्टि हुई है। पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक सज्जन सिंह वर्मा के बंगले का कर्मचारी कोरोना पॉज़िटिव मिला है। कोरोना पीड़ित कर्मचारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक सज्जन सिंह वर्मा ने ट्वीट कर बताया कि मेरे भोपाल स्थित निवास बी 10, चार इमली मे हमारे केयरटेकर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्हें इलाज हेतु हॉस्पिटल शिफ्ट किया गया है। प्रोटोकॉल नियम अनुसार सभी परिजन होम क्वॉरेंटाइन हो गए हैं।

कांग्रेस कमेटी के पूर्व महामंत्री और बीडीए के पूर्व उपाध्यक्ष मोहम्मद सलीम की पत्नी का भी सोमवार को कोरोना के कारण निधन हो गया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। 

भोपाल में गांधी मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) के एक डॉक्टर और एम्स की छात्रा भी कोरोना संक्रमित मिली है। वहीं चार इमली और प्रोफेसर कॉलोनी में भी 2-2 लोग संक्रमित मिले हैं। वहीं पुलिस हेड क्वाटर से एक व्यक्ति, विधायक विश्राम ग्रह (एमएलए रेस्ट हाउस) से एक व्यक्ति,MPEB काल सेंटर गोविंदपुरा से चार कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कोहेफिजा से एक ही परिवार के चार लोग, प्रभुनगर ईदगाह हिल्स से एक ही परिवार के तीन लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

भोपाल के उपनगर बैरागढ़ से एक ही परिवार के तीन लोग,कटारा हिल्स से एक ही परिवार के दो लोग, भोपाल के पॉश इलाके अरेरा कॉलोनी से एक कोरोना संक्रमित मरीज मिला है।बैरसिया से 6 और इब्राहिमगंज से एक व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके बाद भोपाल में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 8592 हो गई है। शहर में कुल 6847 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं कोरोना से मरने वालों की संख्या 243 है।

अगस्त में केवल 12 और 13 अगस्त को 100 से कम मरीज मिले थे बाकी सभी दिनों में कोरोना मरीजों की संख्या 100 से ज्यादा ही मिल रही है।12 अगस्त को 86 और 13 अगस्त को 90 मरीज मिले थे। बाकी सभी दिनों में कोरोना के नए मरीज सौ से ज्यादा ही मिलते  आ रहे हैं।

ग्वालियर जिला कोर्ट एक हफ्ते के लिए बंद, होगी ऑनलाइन सुनवाई

ग्वालियर जिला न्यायालय अगले 7 दिन के लिए बंद कर दिया गया है। कोर्ट में कोरोना मरीज मिलने के बाद ये फैसला लिया गया है। दरअसल जिला कोर्ट के 8 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं सुरक्षा के मद्देनजर अब कोर्ट को एक सप्ताह के लिए बंद कर दिया गया है। अतिआवश्यक मामलों की सुनवाई जज वीडियो कॉफ्रेसिंग के माध्यम से करेंगे। अब जिला कोर्ट 24 अगस्त को कोर्ट खुलेगा। वहीं आवश्यक मामलों की सुनवाई वीडियो कॉफ्रेसिंग के जरिए होगी।

ग्वालियर में दो दिन में कोरोना के 91 नए मरीज मिले हैं। वहीं शहर के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में इलाज के दौरान चार लोगों की मौत हुई है। कोरोना से जिले में अब तक 41 लोगों की मौत हो चुकी है। जीआरएमसी की वायरोलॉजिकल लैब और प्राइवेट लैब की जांच में शनिवार को 67 तथा रविवार को 24 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं।

इंदौर में दस हजार पार हुआ कोरोना मरीजों का आंकड़ा

वहीं इंदौर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 10 हजार के पार पहुंच गई है। बीते 24 घंटे में 245 नए केस मिलने से कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 10049 हो गई है। इंदौर में अब तक कोरोना संक्रमण से 344 लोगों की मौत हो चुकी है। अगस्त महीने में तीसरी बार 200 से अधिक मरीज सामने आए हैं।