प्रदेश में फिर कोविड केयर सेंटर बनाने की तैयारी में है शिवराज सरकार

राज्य सरकार ने साल की शुरुआत में कोविड केयर सेंटरों को बंद कर दिया था, क्योंकि यहां कोरोना के न के बराबर मरीज़ आ रहे थे

Publish: Apr 04, 2021, 08:40 AM IST

प्रदेश में फिर कोविड केयर सेंटर बनाने की तैयारी में है शिवराज सरकार
Photo Courtesy : Mumbai Mirror

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना की नई लहर को देखते हुए शिवराज सरकार एक बार फिर प्रदेश में कोविड केयर सेंटर बनाने की तैयारी कर रही है। प्रदेश के 31 ज़िले ऐसे हैं जहां कोरोना के 20 से ज़्यादा मामले सामने आ रहे हैं। लिहाज़ा सरकार अब एक बार फिर प्रदेश में कोविड किए सेंटर बनाने जा रही है। 

दरअसल इस साल की शुरुआत में राज्य सरकार ने कोरोना के मरीजों में कमी आने का हवाला देकर कोविड केयर सेंटर बंद करने के आदेश दे दिए थे। लेकिन अब जिस तरह से कोरोना का संक्रमण बड़ी तेज़ी से प्रदेश में फैल रहा है। उसने सरकार के सामने नई परेशानी खड़ी कर दी है। क्योंकि तमाम सख्ती और नियमों के बावजूद प्रदेश में कोरोना काबू होने का नाम नहीं ले रहा है। 

प्रदेश में इस समय कोरोना के 20 हज़ार से ज़्यादा एक्टिव केस हैं। मुख्यमंत्री ने इसके लिए अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं। सीएम शिवराज ने कहा है कि प्रदेश में कहां कितने बेड खाली हैं। यह रोज़ाना सार्वजनिक किए जाएं। इसके साथ ही इंदौर के लिए दस हजार बेड की व्यवस्था करने के लिए भी मुख्यमंत्री ने कहा है। इसके साथ ही राज्य सरकार ने प्राइवेट अस्पताल के साथ अनुंबंध बढ़ाने के निर्देश भी दिए हैं। क्योंकि अप्रैल के मध्य तक कोरोना के मामले और बढ़ने के आसार हैं। 

शनिवार को भी प्रदेश में कोरोना की रफ्तार कम नहीं हुई। रोज़ की तरह इंदौर में सबसे ज़्यादा 737, भोपाल में 526, जबलपुर में 224 और ग्वालियर में 120 मरीज़ कोरोना से संक्रमित मिले हैं।