राजगढ़: सड़क हादसे में बजरंग दल और हिंदू जागरण मंच के पदाधिकारियों की मौत

मध्य प्रदेश में राजगढ़ से खुजनेर जाने वाली रोड पर बरखेड़ा गांव के पास 40 फीट गहरे कुएं में गिरी कार, बजरंग दल के विभाग सहसंयोजक लेखराज सिसोदिया और हिंदू जागरण मंच के जिला महामंत्री लखन नेजर की मौत

Updated: Nov 29, 2021, 12:06 PM IST

राजगढ़: सड़क हादसे में बजरंग दल और हिंदू जागरण मंच के पदाधिकारियों की मौत

राजगढ़। मध्य प्रदेश के राजगढ़ में लावारिस गायों के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। इस हादसे में बजरंग दल और हिंदू जागरण मंच से जुड़े दो युवकों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि बीच सड़क पर लावारिस गायों के चलते कार अनियंत्रित होकर 40 फीट गहरे कुएं में गिर गई थी। 

जानकारी के मुताबिक बजरंग दल के विभाग सहसंयोजक लेखराज सिसोदिया और हिंदू जागरण मंच के जिला महामंत्री लखन नेजर रविवार देर रात आई20 कार से कहीं जा रहे थे। वाहन उनका एक दोस्त राहुल जोशी चला रहा था। राजगढ़ से खुजनेर रोड पर बरखेड़ा गांव के पास कार 40 फीट गहरे कुएं में गिर गई। कार अनियंत्रित होते ही चालक राहुल नीचे कूद गया था जिस वजह से उसके दोनों पैर टूट गए और वह गंभीर रूप से घायल है। वहीं पीछे बैठे दोनों दोस्तों के कुएं में गिरने से मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: भोपाल सुसाइड केस में पांचवीं मौत, पत्नी ने भी दम तोड़ा, एक-एक कर खत्म हुआ पूरा परिवार

स्थानीय लोगों के मुताबिक सड़क पर बैठे लावारिस गायों की वजह से यह दुर्घटना हुई। बताया जा रहा है  की टक्कर लगने से दो गायों की भी मौत हो गई। हादसे के दौरान ग्रामीण वहां पहुंचे और उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस और होमगार्ड की टीम ने काफी मशक्कत के बाद क्रेन की मदद से कार को कुएं से बाहर निकाला। 

बता दें कि मध्य प्रदेश में लावारिस और बेसहारा गायें आए दिन सड़क दुर्घटना का कारण और शिकार दोनो ही बनती हैं। सरकार ने गायों को रखने के लिए गौशालाएं तो बनवाए हैं, लेकिन वे पर्याप्त नहीं हैं। ऐसे में गोवंश सड़कों पर विचरण करती हैं जिससे वाहन अनियंत्रित होते हैं और लोगों की मौत होती है। लावारिस गायों का मुद्दा विपक्ष द्वारा भी लगातार उठाया जाता रहा है, लेकिन अबतक इस दिशा में कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं।