MP: कलेक्टर ने ड्राइवर से कहा- तुम्हारी औकात क्या है, ड्राइवर बोला- इसी औकात की लड़ाई लड़ रहे हैं

मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले के कलेक्टर किशोर कन्याल का ने ड्राइवरों को धमकाते हुए कहा कि क्या कर लोगे तु्म्हारी औकात ही क्या है। इसपर एक ड्राइवर ने कहा कि हम इसी औकात की लड़ाई लड़ रहे हैं।

Updated: Jan 02, 2024, 11:45 PM IST

शाजापुर। मोटर चालकों से जुड़े ‘हिट-एंड-रन’ दुर्घटना मामलों पर नए कानून के प्रावधान के खिलाफ देशभर में ट्रक ड्राइवर्स हड़ताल पर हैं। इस वजह से देश भर में आवाजाही से लेकर आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई चेन भी प्रभावित हुई है। हालांकि, केंद्र सरकार अब बैकफुट पर आ गई है। इसी बीच मध्य प्रदेश के शाजापुर कलेक्टर का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह ड्राइवर्स को धमकाते हुए कहते हैं कि तुम्हारी औकात क्या है।

दरअसल, मंगलवार को शाजापुर में कलेक्टर किशोर कन्याल ने ड्राइवरों के साथ बैठक बुलाई थी, जिसमें बहस शुरू गई और कलेक्टर अपना आपा खो बैठे। बैठक के दौरान कलेक्टर ड्राइवरों को समझा रहे थे कि कोई कानून को अपने हाथ में नहीं लेगा। इसी दौरान एक ड्राइवर ने कलेक्टर को कहा कि अच्छे से बोलो। यह सुनकर कलेक्टर भड़क गए और कहा कि गलत क्या है। समझ क्या रखा है? क्या करोगे तुम, तुम्हारी औकात क्या है?

इसपर ट्रक ड्राइवर ने कहा कि यही तो हमारी लड़ाई है कि हमारी कोई औकात नहीं है। इसपर कलेक्टर सकपका गए। उन्हें ड्राइवर से इस जवाब की उम्मीद नहीं थी। वीडियो सामने आने पर कांग्रेस सत्तारूढ़ भाजपा सरकार पर हमलावर हो गई। कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए कहा कि बीजेपी सरकार का अहंकार देखिये, मुख्यमंत्री जी गरीब को औकात बताकर ललकारने का दुस्साहस मत करो।

हालांकि, मामला तूल पकड़ने के कलेक्टर की अकड़ ढीली पड़ गई और उन्होंने इसके लिए ड्राइवर्स से माफी भी मांगी। बहरहाल, ट्रक ड्राइवर्स के हड़ताल के कारण केंद्र की मोदी सरकार को भी झुकना पड़ा है। दो दिनों के भीतर ही केंद्र सरकार बैकफुट पर आ गई और कहा कि ट्रांसपोर्ट कांग्रेस से बातचीत के बाद ही कोई कानून बनाया जाएगा।