1500 हाथ में और 500 साथ में, सुरजेवाला ने दिया कांग्रेस को जीत का नया मंत्र

कांग्रेस प्रभारी सुरजेवाला ने सीएम शिवराज को बताया गपोड़शंख, 450 की सब्सिडी के लिए लाडली बहनों से चार हज़ार लूट रही गैस एजेंसियां

Updated: Oct 10, 2023, 10:34 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के साथ ही पक्ष और विपक्ष में वार-पलटवार का सिलसिला भी तेज हो गया है। कांग्रेस के प्रभारी महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने महिलाओं के लिए 1500 हाथ में और 500 साथ में का नारा दिया है। साथ ही उन्होंने सीएम शिवराज को गपोड़शंख बताया है।

सुरजेवाला ने एक खबर ट्वीट कर लिखा, 'सीएम शिवराज ने जाते-जाते भी मध्य प्रदेश की 1.25 करोड़ बहनों को 'ठगी और धोखा' ही दिया ! गपोड़शंख शिवराज सरकार के "झूठ" से भरे सिलिंडर पर.. ₹450 की "चुनावी छूट" में पहले ही ₹4000 की "में लूट" ! 'राखी बंधाई' में बहनों को "धोखा" देकर "साल भर सावन" जैसे "झूठ की बारिश" कराने वाले..शिवराज की "ठगी और झांसे" में अब और कोई नहीं आने वाला है। हम मध्य प्रदेश की बहनों से कहना चाहते हैं कि 17 नवंबर को कांग्रेस के "हाथ" को पूरी ताकत देकर.. हर महीने ₹1500 रूपए अपने हाथ में और ₹500 का सिलेंडर साथ में लीजिए।।आ रही है कांग्रेस।'

दरअसल, शिवराज सरकार ने लाड़ली बहना योजना के लाभार्थियों को 450 रुपए में रसोई गैस सिलेंडर देने की घोषणा की है। लेकिन अधिकांश लाड़ली बहनें ऐसे हैं जिनके नाम पर गैस सिलेंडर नहीं है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बीते दिनों कहा कि जिन लाड़ली बहनो के नाम पर गैस सिलेंडर नहीं है और उनके पति के नाम पर सिलेंडर है तो वह उसे पत्नी के नाम पर ट्रांसफर कर 450 रुपये वाली गैस सिलेंडर योजना का लाभ ले सकते है। 

अब महिलाएं पति का कार्ड लेकर नाम बदलने एजेंसी जा रही हैं तो उनसे चार हजार रुपए की मांग की जा रही है। दरअसल, गैस एजेंसी संचालकों का कहना है कि उपभोक्ता द्वारा गैस लेते वक्त डिपोजिट की गई राशि और वर्तमान समय में ली जा रही डिपोजिट राशि में अंतर के कारण महिलाओं से पैसे मांगे जा रहे हैं। सिंगल टंकी कनेक्शन के दो हजार और डबल के चार हजार रुपए वसूले जा रहे हैं। डिपोजिट राशि जन वर्तमान दर के हिसाब से ली जा रही है, ऐसे में यह नए कनेक्शन लेने जैसा ही है। इसे लेकर ही सुरजेवाला ने सीएम चौहान को घेरा है।

बता दें कि मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होगी। चुनाव परिणाम 3 दिसंबर को आएंगे। चुनाव तारीखों का ऐलान होने के बाद सुरजेवाला ने ट्वीट किया, "17 नंबर की तारीख मध्य प्रदेश में "बदलाव का सैलाब" लाने वाला दिन होगा..
साढ़े 18 साल से भाजपा और शिवराज सरकार के कुशासन और कुकर्मों.. लूट, घोटालों, भ्रष्टाचार और चौतरफा अत्याचार से भरे "जंगलराज" के खिलाफ़..
मध्य प्रदेश के "जोश और आक्रोश" के इज़हार का दिन होगा। गरीबों, पिछड़ों, दलितों, आदिवासियों, किसानों और नौजवानों को इंसाफ़ की राह दिखाने वाला दिन होगा। मध्य प्रदेश की बेटियों को सुरक्षा और भरोसा दिलाने वाला दिन होगा। झूठ का अंत और सच की जीत का दिन होगा।।कांग्रेस के हाथ को हर वचन पूरा करने की ताकत देने का दिन होगा।।मध्य प्रदेश की खुशहाली, तरक्की और समृद्धि के संकल्प का दिन होगा। तैयार है मध्य प्रदेश, आ रही है कांग्रेस।"