मध्य प्रदेश को आज मिलेगा नया मुख्यमंत्री, दिल्ली से लेकर भोपाल तक हलचल तेज

आज शाम को भोपाल स्थित बीजेपी ऑफिस में विधायक दल की बैठक होगी। जिसमें सीएम के नाम पर मुहर लगाई जाएगी।

Updated: Dec 11, 2023, 09:28 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश को आज नया मुख्यमंत्री मिल जाएगा। आज दोपहर 3.30 बजे भोपाल स्थित बीजेपी ऑफिस में विधायक दल की बैठक होगी। जिसमें सीएम के नाम पर मुहर लगाई जाएगी। बैठक के लिए विधायकों को आधिकारिक सूचना के साथ नियम भी बताए गए हैं। इसके साथ ही विधायकों को मीडिया से दूर रहने की हिदायत दी गई है।

बैठक में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, ओबीसी मोर्चा प्रमुख डा. के लक्ष्मण और राष्ट्रीय सचिव आशा लाकड़ा भी केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर उपस्थित रहेंगे। मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री चयन के बनाए गए पर्यवेक्षक के लक्ष्मण ने बैठक से पहले मीडिया से बातचीत की है। उन्होंने कहा "आज शाम विधायक दल की बैठक होगी। मनोहर लाल खट्टर की 3 सदस्यीय समिति विधायकों से चर्चा करेगी। बाद में हाईकमान इस पर फैसला लेगा।"

विधायक दल की बैठक से पहले दिल्ली से लेकर राजधानी भोपाल में हलचल तेज हो गई है। यहां मुख्यमंत्री पद के दावेदार अपने अपने विधायकों से मुलाकात कर रहे हैं। मुख्यमंत्री पद के चेहरे को लेकर जारी कशमकश के बीच कैलाश विजयवर्गीय अचानक सीएम शिवराज सिंह चौहान से मिलने पहुंचे हैं। दोनों के मिलने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

विधायक दल की बैठक के दौरान आज सुबह से ही बीजेपी ऑफिस के अंदर मीडिया की एंट्री नहीं होगी। प्रदेश भाजपा कार्यालय के बाहर ही मीडिया के लिए टेंट लगाया गया है। यहां तक कि 5-6 वाहनों के अलावा किसी भी नेता या विधायक की गाड़ी भी बीजेपी ऑफिस के अंदर नहीं जा सकेगी।