मध्यप्रदेश में टीके का टोटा, छिंदवाड़ा में वैक्सीनेशन सेंटर पर टूट पड़े लोग, मची भगदड़

छिंदवाड़ा जिले के सौसर के लोधिखेड़ा वैक्सीनेशन सेंटर पर मची भगदड़, 250 लोगों को लगना था टीका, पहुंच गए 1000 लोग

Updated: Jul 01, 2021, 06:45 PM IST

मध्यप्रदेश में टीके का टोटा, छिंदवाड़ा में वैक्सीनेशन सेंटर पर टूट पड़े लोग, मची भगदड़

छिंदवाड़ा। वैक्सीनेशन महाभियान के दौरान देशभर में सर्वाधिक वैक्सीन लगाने का रिकॉर्ड बनाने वाला मध्यप्रदेश अब टीके की भयंकर किल्लत से जूझ रहा है। स्थिति ये हो गई है कि महाअभियान के बाद अब हफ्ते में तीन-तीन दिन टीकाकरण अभियान पर रोक लगानी पड़ रही है। इसी बीच छिंदवाड़ा से एक वीडियो सामने आया है जिसमें राज्य में टीके के टोटा से उपजे हालातों को देखा जा सकता है।

मामला छिंदवाड़ा जिले के सौसर के लोधीखेड़ा सामुदायिक भवन में बने वैक्सीनेशन सेंटर का है। बताया जा रहा है कि गुरुवार को यहां टीकाकरण होना था। इसके लिए केंद्र पर महज 250 वायल वैक्सीन उपलब्ध थे। लेकिन, टीका लेने वालों की संख्या करीब एक हजार थी। 

मौके की नजाकत को देखते हुए वहां मौजूद स्वास्थ्यकर्मियों ने समुदायिक भवन का शटर गिरा दिया। इस दौरान कुछ लोग भीतर थे, और बाकी लोग बाहर अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। हालांकि, कुछ देर बाद जब उन्हें वैक्सीन के किल्लत की जानकारी मिली तो वे शटर उठाकर टीका के लिए टूट पड़े। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि किस कदर एक पर एक गिरते पड़ते लोग केंद्र के भीतर जा रहे हैं। हैरानी की बात ये है कि यहां एक भी सुरक्षाकर्मी मौजूद नहीं है।