महाकाल लोक में अब नंदी द्वार से कलश टूटकर गिरा, बाल-बाल बचे श्रद्धालु

पिछले दिनों महाकाल लोक में आंधी के कारण सप्तऋषि की छह मूर्तियां खंडित होकर गिरी थीं, बाद में खबर आई कि ग्यारह अन्य देव प्रतिमाएं भी क्षतिग्रस्त हुईं हैं, अब नंदी द्वार पर कलश टूटकर गिरने की खबर आई है।

Updated: Jun 02, 2023, 09:47 AM IST

उज्जैन। मध्य प्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन स्थित महाकाल लोक में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। सप्तऋषि की छह मूर्तियां खंडित होने का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि बुधवार को 11 अन्य देव प्रतिमाएं क्षतिग्रस्त होने की भी जानकारी सामने आई। इसी बीच अब महाकाल लोक में नंदी द्वार से कलश टूटकर गिरने की खबर सामने आई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक गुरुवार शाम नंदी द्वार पर लगा पत्थर का कलश अचानक टूटकर नीचे गिर गया। घटना के दौरान नंदी द्वारा के आसपास कई श्रद्धालु भी मौजूद थे। गनीमत रही कि किसी श्रद्धालु को कोई चोट नहीं आई है। श्रद्धालु नंदी द्वार से ही महाकाल लोक में प्रवेश करते हैं। इसी में लड्‌डू के आकार के कुछ कलश लगे हैं। शाम को अचानक द्वार के डिजाइन में लगा कलश टूटकर गिर गया।

हैरानी कि बात ये है कि गुरुवार को आंधी भी नहीं चली, इसके बावजूद नंदी द्वार का कलश गिर गया। कलश गिरने से परिसर की जमीन में लगी टाइल्‍स टूट गई। बताया जा रहा है कि गुरुवार को महाकाल लोक प्रकरण का कवरेज करने कुछ मीडियाकर्मी भी वहां गए हुए थे। इसी दौरान 30 फीट ऊंचे पिलर से भारी भरकम कलस नीचे गिर गया।

यह भी पढ़ें: हाइकोर्ट के न्यायाधीश से कराई जाए महाकाल लोक घोटाले की जांच, कमलनाथ की मांग

बता दें कि कांग्रेस महाकाल लोक निर्माण कार्य में बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रही है। पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सरकार का रवैया पूरी तरह मामले की लीपापोती करने का नजर आ रहा है। मामले की स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच कराने के बजाय शिवराज सरकार के मंत्री बिना जांच के ही अपनी सरकार को क्लीन चिट दे रहे हैं। पूर्व सीएम ने अब इस पूरे मामले की जांच हाईकोर्ट के न्यायाधीश से कराने की मांग की है।