टीका लगाने के लिए माहेश्वरी समाज ने खुद उठाया बीड़ा, समुदाय के हर व्यक्ति को लगाया टीका

रतलाम के माहेश्वरी समाज से जुड़े हर व्यक्ति को कोरोना की खुराक मिल चुकी है, इनमें से आधे लोगों को कोरोना की दूसरी डोज भी लग गई है

Publish: Jun 13, 2021, 12:34 PM IST

रतलाम। कोरोना से बचाव के लिए रतलाम के माहेश्वरी समाज ने खुद बीड़ा उठाया है। माहेश्वरी समाज से जुड़े हर व्यक्ति को इस समय कोरोना का टीका लगाया जा चुका है। जिसमें 50 फीसदी लोगों को टीके की दूसरी डोज भी दी जा चुकी है। 

पूर्व मेयर और माहेश्वरी समाज के अध्यक्ष शैलेंद्र डागा ने कहा कि शहर के कसारा बाज़ार स्थित माहेश्वरी सेंटर पर टीकाकरण केंद्र खुलने की वजह से यह सब संभव हो पाया।शैलेंद्र डागा ने कहा कि माहेश्वरी समाज सहित अब तक एक अच्छी संख्या में लोगों को टीका लगाया जा चुका है। डागा ने कहा कि माहेश्वरी समाज से जुड़े हुए लोगों ने अपनी सेवा देकर इस काम को संभव बनाया।

यह भी पढ़ें : इंदौर में पाकिस्तान के 5 हज़ार शरणार्थियों को लगेगा टीका, मध्यप्रदेश सरकार ने दी मंजूरी

दूसरी तरफ युवा शक्ति कोरोना से मुक्ति अभियान के अंतर्गत दी जाने वाली वर्चुअल ट्रेनिंग आयजित की गई। जिसमें गवर्नमेंट कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड कॉमर्स के प्रिंसिपल, जावरा पॉलीटेक्निक कॉलेज के इंदल सिंह और प्रदीप पाटीदार और ज़िला टीकाकरण अधिकारी मौजूद रहे। इस अभियान के तहत सरकारी कॉलेज के शिक्षकों को ट्रेनिंग दी जाएगी, जिसके बाद ये सभी लोगों से संपर्क कर वैक्सीन को लेकर पनपे भ्रम को दूर करेंगे। भ्रम दूर करने के इस अभियान की शुरुआत 18 जून को होगी।

यह भी पढ़ें : सेल्फी के चक्कर में मेडिकल छात्रा की गई जान, इंदौर के ओवरब्रिज से फिसला पैर

रतलाम में शुक्रवार को कोरोना के कोरोना के नौ मामले दर्ज किए गए थे। जून के पहले ग्यारह दिनों में कोरोना के 138 मामले सामने आए हैं। मई महीने में रतलाम में कोरोना के 6,495 मामले सामने आए थे।