इंदौर में पाकिस्तान के 5 हज़ार शरणार्थियों को लगेगा टीका, मध्यप्रदेश सरकार ने दी मंजूरी

इंदौर के ज़िला टीकाकरण अधिकारी ने बताया, सिंधी समुदाय के लोगों ने की थी टीकाकरण की मांग, जिसे मध्यप्रदेश शासन की मंजूरी के बाद मांग लिया गया है

Publish: Jun 13, 2021, 04:40 PM IST

इंदौर में पाकिस्तान के 5 हज़ार शरणार्थियों को लगेगा टीका, मध्यप्रदेश सरकार ने दी मंजूरी

इंदौर। इंदौर ज़िला प्रशासन अब शहर में रहने वाले पाकिस्तान के शरणार्थियों को टीका लगाएगा। मध्यप्रदेश शासन ने शरणार्थियों को टीका लगाने के लिए अपनी हामी भर दी है। शहर में करीब पांच हजार की संख्या में पाकिस्तान के सिंधी समुदाय के लोग रहते हैं। समुदाय के प्रतिनिधियों ने खुद ज़िला प्रशासन से टीकाकरण की मांग की थी, जिसके बाद उनकी मांग को मांग लिया गया है।

यह भी पढ़ें : सेल्फी के चक्कर में मेडिकल छात्रा की गई जान, इंदौर के ओवरब्रिज से फिसला पैर

मध्यप्रदेश सरकार ने दी हरी झंडी

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई ने इंदौर के ज़िला टीकाकरण अधिकारी प्रवीण जड़िया के हवाले से बताया है कि शहर में रहने वाले सिंधी समुदाय के कुछ प्रतिनिधियों ने हाल ही में ज़िला प्रशासन से उनके समुदाय का भी टीकाकरण किए जाने की मांग की थी। उनकी मांग को मध्यप्रदेश शासन के पास भेजा गया था। मध्यप्रदेश शासन ने अब अपनी हरी झंडी दे दी है। जिसके बाद अब सिंधी समुदाय के लोगों का टीकाकरण किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : MP में पिछले महीने हुई 1 लाख 64 हजार लोगों की मौत, सामान्य औसत से 2000 फीसदी ज्यादा मौतें

पासपोर्ट दिखाने के बाद लगेगा टीका 

पाकिस्तानी शरणार्थियों को टीकाकरण केंद्र पर पासपोर्ट लेकर जाना होगा। पासपोर्ट दिखाने के बाद उन्हें वैक्सीन की खुराक दी जाएगी। टीकाकरण अधिकारी प्रवीण जड़िया ने बताया कि इंदौर में क़रीब पांच हजार की संख्या में सिंधी समुदाय के शरणार्थी रहते हैं। ज़्यादातर शहर के सिंधी कॉलोनी में रहते हैं। टीकाकरण अधिकारी ने कहा कि पिछले महीने नीदरलैंड का एक नागरिक इंदौर आया था। तब उसे भी टीका लगाया गया था।