MP में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, जनसंपर्क आयुक्त पद से हटाए गए मनीष सिंह, IAS पोरवाल को मिली जिम्मेदारी

पूर्व सीएम शिवराज के करीबी माने जाने वाले मनीष सिंह के पास एमपी मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के एमडी का पदभार भी था। अब उनके जगह नीरज मंडलोई को मेट्रो के एमडी का अतिरिक्त प्रभार दी गई है।

Updated: Dec 20, 2023, 10:04 AM IST

भोपाल। डॉ. मोहन यादव के मुख्यमंत्री बनने के बाद मध्य प्रदेश में प्रशासनिक फेरबदल का क्रम जारी है। वे चुन-चुनकर शिवराज सिंह चौहान के करीबी अफसरों को निपटाने में जुटे हैं। इसी क्रम में उन्होंने अब मनीष सिंह को जनसंपर्क आयुक्त पद से हटा दिया है। IAS विवेक पोरवाल को जनसंपर्क आयुक्त पद की अतिरिक्त जिम्मेदारी मिली है।

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के करीबी माने जाने वाले मनीष सिंह के पास एमपी मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के एमडी का पदभार भी था। अब उनकी जगह नीरज मंडलोई को मेट्रो के एमडी का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। वहीं, मनीष सिंह अब मंत्रालय में बतौर अपर सचिव कार्य करेंगे। 

इससे पहले डॉ मोहन यादव ने शिवराज सिंह के करीबी अधिकारी मनीष रस्तोगी को प्रमुख सचिव पद से हटा दिया था। यह डॉ. यादव के मुख्यमंत्री बनने के बाद पहला प्रशासनिक फेरबदल था। उन्होंने जनसंपर्क के आयुक्त और खनिज विभाग के प्रमुख सचिव रह चुके राघवेंद्र कुमार सिंह को अपना प्रमुख सचिव बनाया है।