मेहगांव उपचुनाव: फर्जी वोटिंग की कोशिश में फ़साद, दबंगों ने की फायरिंग की ईवीएम तोड़े

MP By elections: उपचुनाव के दौरान 28 सीटों के आधा दर्जन मतदान केंद्रों पर हुई फायरिंग, मेहगांव में भी दबंगों ने फायरिंग कर फर्जी वोट डालने की कोशिश की

Updated: Nov 03, 2020, 07:57 PM IST

मेहगांव उपचुनाव: फर्जी वोटिंग की कोशिश में फ़साद, दबंगों ने की फायरिंग की ईवीएम तोड़े
Photo Courtesy : News18

मेहगांव। मध्यप्रदेश की 28 विधानसभा पर आज हुए उपचुनाव में वोटिंग के दौरान आधा दर्जन मतदान केंद्रों से फायरिंग होने की खबरें आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक मेहगांव में भी बदमाशों ने फर्जी वोट डालने के लिए मतदान केंद्र के बाहर गोलीबारी की है। हालांकि इस दौरान सुरक्षाबलों ने बदमाशों के मंसूबों को नाकाम करते हुए बूथ से खदेड़ दिया।

फायरिंग की यह घटना भिंड जिले के मेहगांव विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत सोंधा मतदान केंद्र के बाहर हुई है। बताया जा रहा है कि यहां दबंगों ने मतदान प्रभावित करते हुए फर्जी वोटिंग करने की कोशिशें की थी। इस दौरान मौके पर मौजूद सुरक्षाबलों के जवानों ने उन्हें रोकना चाहा तो वे हवाई फायरिंग करने लगे। फायरिंग के बाद बूथ पर लाइन में लगे मतदाताओं के बीच अफरा-तफरी मच गई। हालांकि, सुरक्षाबलों के जवानों ने किसी तरह स्थिति को नियंत्रण में लिया और बदमाशों को खदेड़ भगाया। इस दौरान वे बूथ से हथियार लहराते हुए चले गए।

और पढ़ें:  EVM में बंद हुआ जनता का फैसला, शाम 6 बजे तक 66% से ज़्यादा मतदान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मेहगांव के एक अन्य मतदान केंद्र पर भी फायरिंग की घटना हुई है। बताया जा रहा है कि उपद्रवियों ने पचेरा गांव में भी कट्टे से गोलीबारी की है। मेहगांव विधानसभा के ही लिलोई गांव में तो दबंगों के द्वारा ईवीएम ही तोड़ देने की खबर है। लिलोई में मतदान के दौरान मामूली कहासुनी के बाद ईवीएम को तोड़ा गया है। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस अधिकारियों ने बूथ पर आकर जायजा लिया जिसके बाद कड़ी सुरक्षा के बीच वोटिंग कराई गई। 

बता दें कि मेहगांव में वोटिंग शुरू होने के बाद सुबह से दर्जनों गड़बड़ियों की खबरें आई हैं। उपचुनाव शुरू होने के तुरंत बाद मेहगांव के बीजेपी प्रत्याशी ओपीएस भदौरिया द्वारा पुलिस को धमकी देते देखे गए थे जिसका वीडियो वायरल हो रहा था। साथ ही मेहगांव के इंदिरानगर कॉलोनी स्थित पोलिंग बूथ पर पीठासीन अधिकारीयों द्वारा मतदाताओं की उंगुली स्याही नहीं लगाई जा रही थी, वहीं पूछने पर अधिकारियों का कहना था कि गलती से छूट गया होगा।

मेहगांव में कांग्रेस ने हेमंत कटारे को अपना उम्मीदवार बनाया है। मेहगांव विधानसभा क्षेत्र में इन घटनाओं का असर वोटिंग परसेंटेज पर भी पड़ा है। शाम 6 बजे तक मेहगांव में 58.13 फीसदी ही मतदान हुए हैं। इस विधानसभा सीट पर ओपीएस भदौरिया और हेमंत कटारे के बीच कांटे की टक्कर है।